धांधली के खिलाफ दूसरे दिन एमएचडीसी हरलाखी प्रखंड मुख्यालय पर अनशन जारी

धांधली के खिलाफ दूसरे दिन एमएचडीसी हरलाखी प्रखंड मुख्यालय पर अनशन जारी

मधुबनी (बिहार) :- जिले के हरलाखी प्रखंड मुख्यालय परिसर में हरलाखी प्रखंड के जन वितरण प्रणाली विक्रेता के द्वारा बरती जा रही घोर अनियमितता लूट खसोट के खिलाफ मिथिलांचल ह्यूमन डेवलपमेंट कमिटी के अध्यक्ष चंदन ठाकुर ने संवैधानिक तरीके से दूसरे दिन भी अपने सहयोगियों के साथ अनिश्चित कालिन अनशन रखा जारी। जहाँ सहयोगी एवं

मधुबनी (बिहार) :- जिले के हरलाखी प्रखंड मुख्यालय परिसर में  हरलाखी प्रखंड के जन वितरण प्रणाली विक्रेता के द्वारा बरती जा रही घोर अनियमितता लूट खसोट के खिलाफ मिथिलांचल ह्यूमन डेवलपमेंट कमिटी के अध्यक्ष चंदन ठाकुर ने संवैधानिक तरीके से दूसरे दिन भी अपने सहयोगियों के साथ अनिश्चित कालिन अनशन रखा जारी।

जहाँ सहयोगी एवं अनशन मे शामिल लाभूक ने प्रखंड प्रशासन एवं संबंधित पदाधिकारीगण के खिलाफ जमकर किया नारेबाजी!जहाँ अनशनकारी चंदन ठाकुर ने बताया प्रखंड के विभिन्न पंचायतो के जनवितरण प्रणाली विक्रेताओं के द्वारा वितरण कार्य मे विगत एक माह पूर्व सरकार के द्वारा दिए गये दाल वितरण में लाभूकों का हकमारी किया गया।

Also Read भूमि विवाद निपटारे को लेकर थाना परिसर में लगाया गया जनता दरबार

अनशन पर दूसरे दिन यह प्रतीत हो रहा है। कि वाकई सभी नीचे से उपर तक के सभी पदाधिकारी का मिली भगत से ही यह खिलाड़ी पक रही है। हरलाखी प्रखंड क्षेत्र के सिसौनी एवं कलना पंचायत के पांच डिलरो का जांच करने का मांग संबधित पदाधिकारी से किया था। 

बल्कि  यहाँ लाभूकों के साथ लूट खसोट करने वाले डीलरों को संरक्षण देने का काम किया जा रहा है।  इतना ही नहीं क्षेत्र के और भी बहुत सारे डीलरों के द्वारा भारी पैमाने पर की जा रही धांधली के संबंध में हरलाखी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अनुमंडल पदाधिकारी बेनीपट्टी  समेत कई उच्चाधिकारी को पत्राचार कर दोषी पर कारवाई की मांग किया।

महज कारवाई तो दूर इस मामले की जांच तक नहीं हुई। अगर आगामी 24 घंटो में प्रशासन के द्वारा दोषी डिलरो पर उचीत कार्यवाही नहीं कि जाती है तो इस अनशन को एक बड़ी आंदोलन का रूप दिया जाएगा। इस अनशन के समर्थन में मिथिलांचल ह्यूमन डेवलपमेंट कमिटी के सचिव अमलेंदु पासवान, नेहरु युवा के अंशु कुमार सिंह,समाजसेवी संतोष ठाकुर, समेत कई लाभूक मौजूद थे।

रिपोर्ट- शादाब अख़्तर

Related Posts

Follow Us