138 साल बाद बिहार को मिली जर्जर पुल से निजात

138 साल बाद बिहार को मिली जर्जर पुल से निजात

नयी दिल्ली: केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बिहार में सोन नदी पर गुरुवार को नये पुल का उद्घाटन किया जो करीब 138 साल पुराने पुल का स्थान लेगा। गडकरी ने वर्चुअल माध्यम से इस पुल का उद्घाटन करते हुए कहा कि इसे जन भावनाओं को महत्व देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

नयी दिल्ली: केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बिहार में सोन नदी पर गुरुवार को नये पुल का उद्घाटन किया जो करीब 138 साल पुराने पुल का स्थान लेगा।


गडकरी ने वर्चुअल माध्यम से इस पुल का उद्घाटन करते हुए कहा कि इसे जन भावनाओं को महत्व देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी से सलाह मशवरा के अनुसार तैयार किया गया है।


उन्होंने कहा कि सोन नदी पर बने छह लेन वाले 1.5 किलोमीटर लंबे कोईलवर पुल के तीन लेन को आज जनता के लिए खोल दिया गया है। पुल के निर्माण पर 266 करोड़ रुपये की लागत आयी है।
रेल और सड़क यातायात के लिए जो मौजूदा दो लेन वाला पुल है, वह 138 वर्ष पुराना है और उसकी जगह इस छह लेन के पुल का निर्माण किया गया है। पुल के तीन लेन के मार्ग को आज जनता के लिए खोला गया है।

Also Read: COD पुल उद्घाटन पर सामने आयी भाजपा की अंतर्कलह


केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तीन लेन के दूसरे मार्ग के पूरा होने के बाद राष्‍ट्रीय राजमार्ग-922 और राष्‍ट्रीय राजमार्ग-30 पर यातायात बेहतर और आसान हो जाएगा। यह पुल बिहार और उत्‍तर प्रदेश के बीच आवागमन का एक प्रमुख मार्ग है।

Also Read भूमि विवाद निपटारे को लेकर थाना परिसर में लगाया गया जनता दरबार

Related Posts

Follow Us