लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 6 विकेट से जीता मैच, क्विंटन डी कॉक ने खेली शानदार पारी

लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 6 विकेट से जीता मैच, क्विंटन डी कॉक ने खेली शानदार पारी

लखनऊ सुपर जायंट्स ने गुरुवार को मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के 15वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराकर सीजन की अपनी तीसरी जीत दर्ज की। लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट पर 149 रनों पर रोक दिया और क्विंटन डी कॉक के अर्धशतक पर 2 गेंद शेष रहते 150 के लक्ष्य का पीछा किया।

डी कॉक (52 गेंदों में 80 रन) और केएल राहुल (25 गेंदों में 24 रन) ने एलएसजी को रन चेज में स्थिर शुरुआत दी। जिसके बाद केएल राहुल का विकेट कुलदीप यादव ने अपने नाम दर्ज कर लिया। लखनऊ को इसके बाद जल्दी झटका लगा और इवन लुइस 5 रन बनाकर ही वापस लौटे। लेकिन क्विटंन डि कॉक ने एक तरफ से छोर संभाले रखा और 80 रनों की बड़ी पारी खेली। आखिरी में क्रुणाल पंड्या, दीपक हुड्डा ने शानदार पारी खेली। अंत में आयुष बदोनी ने छक्का मारकर अपनी टीम को जीत दिला दी। 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम को पृथ्वी शॉ ने ज़बरदस्त शुरुआत दिलवाई। सिर्फ 34 बॉल में 61 रनों की पारी में पृथ्वी ने चौकों की बरसात कर दी। वहीं, करीब नौ साल के बाद दिल्ली के लिए खेल रहे डेविड वॉर्नर की वापसी काफी फीकी साबित हुई और वह सिर्फ 4 ही रन बना पाए। 

दिल्ली कैपिटल्स को लगातार झटके लगे, जिसके बाद कप्तान ऋषभ पंत और सरफराज़ खान के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई जिसने दिल्ली को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। दिल्ली की पारी 149/3 पर खत्म हुई। 

Follow Us