मोदी सरकार की सहयोगी पार्टी जद (यू) ने देश की अर्थव्यवस्था पर जताई चिंता, RBI के फैसले से नाखुश

मोदी सरकार की सहयोगी पार्टी जद (यू) ने देश की अर्थव्यवस्था पर जताई चिंता, RBI के फैसले से नाखुश

देश में लगातार बढ़ती महंगाई और गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर हो रहा है। वहीं केंद्र की एनडीए सरकार के सहयोगी दल जद (यू) ने भी चिंता जाहिर की है। बता दें कि डॉलर के मुकाबले रुपया की कीमत गिरने के मामले में जद (यू) पार्टी के राष्ट्रीय सचिव ने कहा है कि इससे आयात और महंगे होंगे और इससे भारत को अपनी विदेशी पूंजी का एक बड़ा हिस्सा खर्च करना होगा। उन्होंने हालात सुधारने के लिए त्वरित असर करने वाली नीतियों पर काम करने के लिए केंद्र से मांग की है।

बता दें कि अर्थव्यवस्था के बारे में जिक्र करते हुए जद (यू) के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि अर्थव्यवस्था के हालात बहुत अच्छे नहीं हैं। आरबीआई के दोनों हालिया फैसले पर आरबीआई और केंद्र सरकार के बीच सहमति नहीं है। हालात को सुधारने के लिए दीर्घकालीन और त्वरित असर करने वाली नीतियों पर केंद्र सरकार को RBI और आर्थिक विशेषज्ञों की सहायता से किसी रणनीति पर काम करना चाहिए। 

इस मामले में कांग्रेस पार्टी ने भी सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा था कि रुपया आईसीयू में है। मोदी सरकार की नीतियों के कारण देश की अर्थव्यवस्था रसातल में जा रही है।

 

 

Also Read Corona Update: भारत में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, एक दिन में आए 975 नए मामले

Follow Us