कोरोना लहर की आशंका को देखते हुए रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, यात्रा करने से पहले जरूर पढ़ें यह खबर

कोरोना लहर की आशंका को देखते हुए रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, यात्रा करने से पहले जरूर पढ़ें यह खबर

कोरोना की चौथी लहर की आशंका के बीच सरकारों के साथ ही विभिन्न विभागों ने पहले से ही कोरोना पर लगाम लगाने के लिए कमर कस ली है। ऐसे में सबसे पहले रेलवे ने फिर से कोरोना गाइडलाइन के पालन को अनिवार्य कर दिया है। 

कार्यकारी निदेशक (यात्री विपणन) नीरज शर्मा की ओर से जारी पत्र के अनुसार यात्रियों को फेस कवर और मास्क लगाने पर ही स्टेशन पर प्रवेश की अनुमति होगी। ट्रेन के सफर में मास्क पहनना अनिवार्य है। नये नियम के लागू होने के बाद से अगर आप ने मास्क नहीं पहन रखा है तो ट्रेन से सफर करना तो दूर स्टेशन में भी प्रवेश मिलना मुश्किल होगा। 

गौरतलब है कि कोरोना की तीसरी लहर के धीमा पड़ने के बाद से धीरे धीरे आम लोगों ने कोरोना गाइडलाइन का पालन करना बंद कर दिया था। ऐसे में जब पड़ोसी देश चीन में कोरोना के एक्सई वैरिएंट ने तबाही मचा रखी है, भारत ने भी सतर्कता बरतना शुरू कर दिया है। 

तेजी से कोरोना संक्रमण के वाहक बन सकतें है सार्वजनिक वाहन

समय रहते कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए रेलवे द्वारा उठाये गये कदम सराहनीय है। गौरतलब है कि ट्रेन जैसे सार्वजनिक परिवहन के साधन आसानी से कोरोना वायरस के वाहक बन सकते है। ऐसे में समय पूर्व तैयारियाँ कर लेने से कोरोना के प्रसार पर ब्रेक लग सकता है। 

 

Related Posts

Follow Us