IPL में फिक्स होते है मैच? , पंत की एक वायरल वीडियो ने फिर जिंदा किया ​स्पॉट फिक्सिंग का जिन्न

IPL में फिक्स होते है मैच? , पंत की एक वायरल वीडियो ने फिर जिंदा किया ​स्पॉट फिक्सिंग का जिन्न

दुनिया की सबसे प्रसिद्ध क्रिकेट लीग IPL और मैच फिक्सिंग का चोली दामन का साथ रहा है। हमेशा से IPL पर फिक्सिंग के आरोप लगते रहे है। आरोपों के अलावा एक बार IPL पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप भी साबित हो चुके है। जिसके चलते कई खिलाड़ियों को गिरफ्तार भी किया गया था। 

ताजा मामला IPL के फाउंडर ललित मोदी के पुराने ट्वीट का है, जो आज कल वायरल हो रहा है। ललित मोदी ने IPL 2019 के दिल्ली और कोलकात के एक मैच की छोटी सी विडियो क्लिप को ट्वीट करते हुए लिखा है कि क्या यह मजाक है, इस पर विश्वास नहीं कर सकता। मैच फिक्सिंग पूरे उफान पर है। IPL, बीसीसीआई, आईसीसी क्या कभी जागेंगे, या फिर मैच ऑफिशियल को इसकी परवाह ही नहीं है।

गेंद फेके जाने से पहले पंत को पता था चौका पड़ेगा

ललित मोदी ने जिस वीडियों को शेयर किया है। वह IPL 2019 में दिल्ली और कोलकाता के बीच खेले गये एक मैच का है। वीडियो, में दिल्ली के विकेटकीपर ऋषभ पंत को गेंद से पहले ही गेंदबाज से कहते हुए सुना गया था कि, ये तो वैसे भी चौका है। संदीप लामिछाने गेंदबाज थे और उनकी गेंद पर रॉबिन उथप्पा ने चौका जड़ भी दिया था। इस वीडियो के बाद से मैच में स्पॉट फिक्सिंग का अंदेश गहरा गया है। 

पहले भी हो चुकी है फिक्सिंग

यह पहली बार नहीं है जब IPL में फिक्सिंग की बात सामने आयी हो। इससे पहले IPL 6 में भी स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे थे। तब दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने श्रीशंत, चंदीला और चव्हाण को मुंबई से गिरफ्तार किया था। पुलिस का कहना था कि 2013 में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के अलावा राजस्थान और किंग्स इलेवन पंजाब मैच में स्पॉट फिक्सिंग हुई थी। खिलाड़ियों समेत इस विवाद में देशभर से 36 लोगों गिरफ्तार किया गया था, जिनमें सटोरिये भी शामिल थे। 

पुलिस की स्पेशल सेल का दावा था कि पूरा सिंडिकेट अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम के इशारे पर चल रहा है। जांच के दौरान कई बड़े नामों को खुलासा किया और क्रिकेट चलाने वाले भी बेनकाब हुए। 

 

 

 

Follow Us