रूपईडीहा पत्रकार संघ की बैठक, नई कार्यकारिणी का हुआ गठन

रूपईडीहा पत्रकार संघ की बैठक, नई कार्यकारिणी का हुआ गठन

रूपईडीहा बहराइच:  भारत नेपाल सीमा रूपईडीहा के पत्रकारों ने अपने पुराने सुस्त पड़े संगठन रुपईडीहा पत्रकार संघ को नई ऊर्जा केे साथ आगे बढ़ाने के उद्देश्य से संघ का नए सिरे से गठन किया और युवा पत्रकार संजय कुमार वर्मा को सर्व सम्मति से संघ का अध्यक्ष चुना गया। इस पुराने और लोकप्रिय संगठन जो अपने समय मे पत्रकारों के हितो की रक्षा करने व समाज सेवा में सीमा क्षेत्र में अग्रणी भूमिका अदा करने वाला संगठन था इस को धार देने के उद्देश्य से संघ की एक आवश्यक बैठक रविवार को स्थानीय लकी फोटो स्टूडियो में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता संघ के पूर्व अध्यक्ष शेर सिंह कसौंधन ने किया और अध्यक्ष पद के लिए संजय वर्मा का प्रस्ताव भी किया जिसका सभी ने समर्थन किया और श्री वर्मा को संघ का अध्यक्ष मनोनीत किया गया।

तत्पश्चात रूपईडीहा पत्रकार संघ की नई कार्यकारिणी का गठन कर सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को पदभार दिया गया व अन्य विषयोंं पर चर्चा भी की गई। जिसमें संगठन की मजबूती सहित पत्रकार साथियों की समस्या के समाधान हेतुुु विचार विमर्श किया गया। बताते चले कि पत्रकार संघ बीते 19 साल से समाजसेवा के लिए तत्परता से काम कर रही है। साल 2003 में वरिष्ठ पत्रकार शकील अहमद के संयोजन में रूपईडीहा पत्रकार संघ का गठन हुआ था और तब से लेकर आज तक पत्रकार संघ निरंतर समाजसेवा करती आ रहा है।

Also Read बिजली करंट से 37 वर्षीय महिला की मौत

रूपईडीहा पत्रकार संघ की नई कार्यकारिणी में शेर सिंह कसौधन, दयाशंकर शुक्ल, बनारस गिरी, संजय गुप्ता तथा अनिल वर्मा को संरक्षक का पद दिया गया। वहीं उपाध्यक्ष शकील अहमद, इरशाद हुसैन, सिद्धनाथ गुप्ता व महामंत्री मोहम्मद अरशद तथा कोषाध्यक्ष अमित मदेशिया को बनाया गया। महासचिव का पद रईस अहमद तथा सचिव महबूब अहमद को तथा संगठन मंत्री के पद पर श्याम कुमार मिश्रा को मनोनीत किया गया।संगठन का उद्देश्य सीमा क्षेत्र में पत्रकारों के हितों की रक्षा करना व इस क्षेत्र के समस्याओ को मजबूती के साथ उठाते हुए समाजसेवा करना है।

रिपोर्ट रईस

Related Posts

Follow Us