दादानगर फैक्ट्री एरिया में लगी भीषण आग, मौके पर पहुॅची फायर ब्रिगेड

दादानगर फैक्ट्री एरिया में लगी भीषण आग, मौके पर पहुॅची फायर ब्रिगेड

कानपुर के दादा नगर क्षेत्र के अग्रवाल फ्लेक्सी पैकर्स के नाम से मौजूद फैक्ट्री में देर रात लगभग 2 बजे अचानक आग लग गयी, देखते ही देखते आग इतनी विकराल हो गयी कि आसपास बनी फैक्ट्रियों के भी जद में आने की संभावना बढ़ गयी, जिसको देखते हुए आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया । देखते ही देखते आग ने इतना विकराल रूप ले लिया कि रह-रहकर फैक्ट्री में मौजूद केमिकल के ड्रम ब्लास्ट होने लगे धीरे-धीरे आग की लपटें आसपास फैलने लगी जिसको देखते हुए फैक्ट्री के आसपास मौजूद कर्मियों ने घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड ऑफिस को दी । आग लगने वाली फैक्ट्री इतनी अंदर थी कि ढूँढने में दमकल कर्मियों को घण्टो का समय लग गया । 

घटनास्थल पर आग की सूचना पर लगभग एक दर्जन फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया । इस दौरान कई बार रह रहकर फैक्ट्री में मौजूद केमिकल से भरे ड्रम भी फटते हुए नज़र आये । 

 जानकारी के अनुसार दादा नगर फैक्ट्री एरिया की फैक्ट्री संख्या 25 और 26 में अचानक आग की लपटें देखी गयी,  अग्रवाल फ्लैक्स पैकर्स के मालिक विक्की अग्रवाल की ये फैक्ट्री थी जिसमें पैकेजिंग इंक का कार्य होता था । आग कि सूचना मिलते ही लगभग एक दर्जन दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुँची, जिसके बाद लगभग 3 दर्जन दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पे काबू पाया. फिलहाल आग लगने से कोई जनहानि की सूचना नहीं है और आग लगने के कारणों का स्पष्टीकरण नहीं हो सका है। आग से फैक्ट्री में लाखों रुपयों के नुकसान का अनुमान लगाया गया है ।

Related Posts

Follow Us