अनंतनाग : मारा गया हिजबुल कमांडर, एके-47 रायफल समेत अन्य हथियार बरामद

अनंतनाग : मारा गया हिजबुल कमांडर, एके-47 रायफल समेत अन्य हथियार बरामद

लगातार घाटी में चल रही टारगेट किलिंग के बीच सुरक्षाबलों का लगातार दहशतगर्दों के सफाये का अभियान चालू है। ताजा मामले में सुरक्षाबलों को एक बड़ी सफलता मिली है। भारतीय सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) जिले में रात भर चली लम्बी मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के एक कमांडर को मार गिराया।  

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के रिशीपोरा इलाके में हुई है। इस मुठभेड़ में  निसार खांडे नाम के आतंकी को मार गिराया गया है। 

सुरक्षाबलों को इस इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया। इसी दौरान आतंकियों की तरफ से पहले फायरिंग की गई। सुरक्षाबलों द्वारा जवाबी कार्रवाई के दौरान एक आतंकवादी ढेर हो गया। मुठभेड़ के दौरान तीन सैनिक और नागरिक भी घायल हुए हैं।

पुलिस ने इस मामले पर बात करते हुए बताया कि, आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने अनंतनाग के रिशीपोरा में शुक्रवार शाम घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया। इसी दौरान शुरू हुई मुठभेड़ में तीन सैनिक और एक नागरिक घायल हो गए।

पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट कर कही यह बात: 

कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि, मुठभेड़ के दौरान हिजबुल कमांडर निसार खांडे मारा गया। पुलिस ने आईजीपी कुमार के हवाले से ट्वीट कर कहा कि, "प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन एचएम के कमांडर निसार खांडे को मार गिराया गया। उसके पास से 1 एके-47 राइफल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। अभियान जारी है।"

पुलिस के अनुसार, खांडे पिछले एक महीने में अनंतनाग में मुठभेड़ में मारा गया हिजबुल का दूसरा कमांडर था। इससे पहले 07 मई को पहलगाम के जंगलों में हिजबुल मुजाहिदीन का एक शीर्ष कमांडर अशरफ खान उर्फ ?? अशरफ मौलवी और उसके दो साथी मारे गए थे।

Follow Us