जुमे की नमाज के बाद फिर दहली यूपी , इन शहरो में भड़की आग

जुमे की नमाज के बाद फिर दहली यूपी , इन शहरो में भड़की आग

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश में बीते शुक्रवार से हालात गमगीन है। गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को कानपुर में सांप्रदायिक हिंसा एवं पथराव के बाद पूरे प्रदेश का माहौल तनावपूर्ण हो गया था। जिसको देखते हुए प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था चुस्त एवं दुरुस्त की गई थी। साथ ही साथ इस शुक्रवार भी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन किए जाने की खबरें सामने आ रही है कई जगहों पर तो सिर्फ नारेबाजी की गई तो वहीं कई जगह पर उत्पाद भी मचाया गया। तो वहीं सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। हालांकि पूरे प्रदेश में जुमे को लेकर अलर्ट जारी किया गया था। पुलिस के साथ ही खुफिया विभाग भी इस तरह के प्रदर्शनों को रोकने का प्रयास कर रहा है। धर्म गुरुओं से बातचीत भी की गई। इस सवाल में उत्तर प्रदेश के कई शहरों में स्थिति तनावपूर्ण।

पुलिस पर देशी बम से हमला डीएम व एसएसपी को लगा पत्थर

Also Read पूर्व विधायक के बेटे और पत्नी पर लगा जमीन हथियाने का आरोप

उत्तर प्रदेश में जुमे की नमाज के बाद कई शहरों में स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। प्रयागराज में दंगाइयों द्वारा पुलिस पर देशी बम से हमला किया गया है। सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि प्रयागराज के अटाला इलाके में भड़की हिंसा में हमलावरों ने देशी बमों से पुलिस पर हमला कर दिया। बात यहीं नहीं रुकी भड़की भीड़ ने सड़कों पर आगजनी के साथ काफी उत्पात मचाया और तोड़फोड़ भी की वही मामले को शांत करवाने पहुंचे एसएसपी और डीएम को भी पत्थर लगा ऐसी जानकारी मिल रही है। साथ ही भीड़ ने सड़कों पर आगजनी की है। सड़क पर खड़े वाहनों में तोड़फोड़ की गई है और उन्हें आग के हवाले भी कर दिया है।

कानपुर में छतों से फेंके गए पुलिस पर पत्थर

जुमे की नमाज के बाद कानपुर में फिर से पुलिस के ऊपर पथराव किया गया आपको बता दें कि जानकारी मिल रही है कि पुलिस के ऊपर छत से पत्थर बरसाए गए। कानपुर में पुलिस, पीएसी और आरएएफ के जवानों की तैनाती की गई है। सीएम योगी ने भी इसके लिए सख्त निर्देश जारी किए हैं और अधिकारियों को सतर्क रहने के लिए कहा है। 

नाबालिगों का सहारा ले कर रहे उत्पात

वही जानकारी मिल रही है प्रदर्शनकारी नाबालिक बच्चों का सहारा लेकर पत्थरबाजी कर रहा है जिससे पुलिस कोई कार्यवाही ना कर सके। पूरे प्रदेश में पुलिस और प्रशासन हाई अलर्ट पर हैं। कानपुर शहर में धारा 144 लागू है। नमाज के बाद कानपुर, प्रयागराज, सहारनपुर, बरेली समेत प्रदेश के कई जिलों में मुस्लिम समुदाय के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रयागराज में पुलिस प्रशासन को चुनौती देते हुए प्रदर्शनकारियों ने पथराव शुरू कर दिया है।

 

 

 

Related Posts

Follow Us