राहुल गांधी की पेशी के मद्देनजर ईडी ऑफिस के बाहर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात

राहुल गांधी की पेशी के मद्देनजर ईडी ऑफिस के बाहर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होंगे। इसके मद्देनजर ईडी ऑफिस के बाहर अतिरिक्त सुरक्षा बल को तैनात किया गया है। ईडी ने राहुल को 13 जून और सोनिया गांधी को 23 जून को बुलाया है। ईडी दोनों से मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत पूछताछ करेगी।

इस बीच कांग्रेस मुख्यालय के बाहर राहुल गांधी के समर्थन में पार्टी कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की है। इसके बाद वहां पहुंची पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया। नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने सोनिया गांधी को नया समन भेजा है। अब उन्हें ईडी ने 23 जून को बुलाया है। इससे पहले सोनिया को आठ जून को ईडी के सामने पेश होना था, लेकिन कोरोना संक्रमित होने के चलते वह पेश नहीं हो सकी थीं। उन्होंने ईडी से तीन हफ्ते का समय मांगा था।

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में ईडी के सामने पेश होने के लिए सोनिया गांधी को 23 जून की नई तिथि दी गई है। ईडी मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत उनसे पूछताछ करेगी। इसी मामले में राहुल गांधी को आज ईडी के सामने पेश होना है।

दरअसल, 01 नवंबर, 2012 को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में सुब्रमण्यम स्वामी ने नेशनल हेराल्ड मामले में केस दायर किया था। इस मामले में राहुल और सोनिया के अलावा वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा, आस्कर फर्नांडिस, सुमन दुबे और सैम पित्रोदा को आरोपित बनाया गया। मोतीलाल वोरा और आस्कर फर्नांडिस का निधन हो चुका है। अब यह मामला राउज एवेन्यू स्थित विशेष अदालत में चल रहा है।

Related Posts

Follow Us