ईडी के सामने पेश हुई राहुल गांधी, मार्च निकालने की कोशिश में कई कार्यकर्ता गिरफ्तार

ईडी के सामने पेश हुई राहुल गांधी, मार्च निकालने की कोशिश में कई कार्यकर्ता गिरफ्तार

बहुचर्चित नेशनल हेराल्ड केस के मनीलांड्रिंग मामले में आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए। ईडी कार्यलय पहुॅचने से पहले राहुल ने एक मार्च निकालने की भी घोषणा की थी। इस दौरान माहौल को बिगड़ने से बचाने के लिए पुलिस से कांग्रेस मुख्यालय के आसपास धारा 144 लागू कर मार्च निकाल रहे कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। 

 गौरतलब है कि आज दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा का कड़ा बंदोबस्त कर रखा था। कांग्रेस मुख्यालय और ईडी मुख्यालय के आसपास तमाम सड़कों पर बैरिकेडिंग लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है। गोल डाकखाना के आसपास बसों को रोककर आगे नहीं जाने दिया जा रहा। दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस मुख्यालय की तरफ जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया है।

कांग्रेस हाईकमान ने अपने सांसदों और कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) के सदस्यों को विरोध मार्च में शामिल होने को कहा है। कांग्रेस शासित दोनों राज्यों राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी इस शक्ति प्रदर्शन में शामिल होंगे। बघेल कुछ देर पहले दिल्ली पहुंच चुके हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने बताया कि ईडी की कार्रवाई के विरोध में पार्टी की प्रदेश इकाइयों से भी धरना प्रदर्शन करने को कहा गया है। साथ ही देश भर में ईडी के लगभग 25 कार्यालयों में प्रदर्शन करने की योजना तैयार की गई है। ईडी ने अप्रैल में नई दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस के कोषाध्यक्ष पवन बंसल से भी नेशनल हेराल्ड मामले में मनी लान्ड्रिंग जांच के सिलसिले में पूछताछ की थी। ईडी ने शुक्रवार को सोनिया गांधी को नया समन जारी कर नेशनल हेराल्ड मनी लान्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए 23 जून को पेश होने को कहा है।

Follow Us