15 लोग आऐ डायरिया की चपेट में, मस्तूरी मुख्यालय के ग्राम पंचायत सरसेनी का मामला।

15 लोग आऐ डायरिया की चपेट में, मस्तूरी मुख्यालय के ग्राम पंचायत सरसेनी का मामला।

 

बिलासपुर मस्तुरी : ब्लॉक के ग्राम पंचायत सरसेनी के स्कूल पारा में 10 से 15 लोग आए डायरिया के चपेट में दो दिनों गाँव मे डायरिया फैला हुआ है तबियत अचानक बिगड़ने से ग्रामीण अपने निजी वाहनों से मस्तूरी स्वास्थ्य केंद्र पहुच कर इलाज करवा रहे है ग्रामीणों ने बताया कि मस्तूरी स्वास्थ्य केंद्र में आज सुबह 7 लोग पहुचे है ,जिनका ईलाज जारी है बाकी 5 लोगो के ज्यादा परेशानी बढ़ने से बिलासपुर रिफर किया गया,  ग्रामीणों ने बताया कि  नदी किनारे होने की वजह से आए दिन पानी दूषित रहता है। साथ ही साथ गांव से लगे कई पोल्ट्री फार्म का बिजनेस भी हो रहा है जिसके कारण पोल्ट्री की बदबू से वायु प्रदूषण भी हो रहा है।जिसकी वजह से यह डायरिया फैल रहा है गाँव के सरपंच भी गंदे पानी की समस्याओं का निराकारण नही कर पा रहे हैं। मस्तूरी स्वास्थ केंद्र में भर्ती मरीजों में विकास बर्मन, आदित्य मरकाम, दुरपति कैवर्त, सीतल कुमार कैवर्त, ज्योति मरॉवी,सिया बाई, आरव मरकाम,अभी भर्ती है।

Also Read मध्यप्रदेश में भी लगाएंगे बहुआयामी कृषि प्रदर्शनी, लागू करेंगे नवाचार – मुख्यमंत्री श्री चौहान

 

गांव मे स्वास्थ्य विभाग की टीम कैंप लगाकर ग्रामीणों का इलाज कर रहे हैं। स्थिति अभी ठीक है।बाकी 5 लोगो के ज्यादा परेशानी बढ़ने से बिलासपुर सिम्स रिफर किया गया।

 

डॉ नंदराज कवर बीएमओ

 

बाहर से लोग पलायन कर के आए हुऐ हैं लम्बी सफर व मौमस की वजह से गर्मी हो जाने के कारण ऐसी स्थित बनी है। बाकी सभी का इलाज नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में हो रहा है।

मालिकराम केवट सरपंच प्रतिनिधि ग्राम पंचायत सरसेनी

 

रिपोर्ट:- करण अंचल मस्तूरी 

Recent News

Related Posts

Follow Us