ईश्वर की भक्ति में काफी शक्ति है स्वामी सत्यप्रकाश बाबा

ईश्वर की भक्ति में काफी शक्ति है स्वामी सत्यप्रकाश बाबा

(सुपौल) त्रिवेणीगंज प्रखंड क्षेत्र के मचहा आश्रम में साप्ताहिक सत्संग का आयोजन हो रहा है। आयोजित साप्ताहिक संतमत सत्संग के अंतिम दिन शुक्रवार को कुपाघाट भागलपुर के वर्तमान आचार्य महर्षि हरिनंदन महाराज मचहा आश्रम पहुंचे। इससे पहले सुबह से ही बाबा के दीदार करने के लिए हजारों अनुयायियों की भीड़ आश्रम परिसर में जुटी रही। आश्रम में अपराह्न में हुए प्रवचन के दौरान कुपाघाट भागलपुर से पधारे स्वामी सत्यप्रकाश बाबा ने कहा कि इस शरीर में जो लोगों को सुख मिलता है, वह सुख भी स्थाई नहीं है। जिस तरह दिन के बाद रात होती है और रात के बाद दिन होता है, उसी तरह से सुख-दुख का चक्र घूमता रहता है। कोई आदमी सब दिन सुखी नहीं रह पाता। उन्होंने कहा कि ईश्वर की भक्ति में काफी शक्ति है। भजन व सत्संग से मन प्रसन्न होगा। लोगों को पाप कर्म से बचने की बहुत आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि खुद कष्ट में रहकर दूसरों को सुख पहुंचाने वाले ही संत होते हैं। संतों का जीवन परोपकार के लिए होता है। इसलिए गुरु का हमेशा सम्मान करना चाहिए। आचार्य के साथ पधारे स्वामी प्रमोद बाबा, स्वामी निर्मल बाबा,स्वामी जयकुमार बाबा, विधानंद बाबा, अमलेश बाबा, रमेश बाबा आदि ने भी अपने प्रवचन किया। अंतिम दिन साप्ताहिक संतमत सत्संग में भाग लेने सुपौल के अलावे मधेपुरा, सहरसा, अररिया, पूर्णिया आदि जिलों से श्रद्धालुओं पहुँचे थे। इस दौरान भंडारे में हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद भी ग्रहण किया। 

Also Read मेडिकल कालेज में बड़ा हादसा, बिजली बंद होने से 4 नवजातों की मौत

मौके पर मुखिया राधा देवी, जितेंद्र कुमार अरविंद, पूर्व मुखिया दिलीप कुमार, पवन साह, जयप्रकाश यादव, सुरेंद्र यादव, पैक्स अध्यक्ष मिथिलेश कुमार, पंचायत समिति सदस्य बौधि यादव, भागवत यादव, सेवानिवृत्त शिक्षक श्यामनंदन यादव, सीताराम यादव, दिलखुश कुमार, विनोद कुमार यादव आदि मौजूद थे।

रिपोर्ट: मणिकांत कुमार मोनू त्रिवेणीगंज सुपौल

Related Posts

Follow Us