UPDATE BREAKING: अमरनाथ गुफा के पास फटा बादल, 13 श्रद्धालुओं के मौत की पुष्टि 

UPDATE BREAKING: अमरनाथ गुफा के पास फटा बादल, 13 श्रद्धालुओं के मौत की पुष्टि 

अमरनाथ यात्रा से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने की खबर है। सूत्रों के मुताबिक 13 श्रद्धालुओं की मौत हुई है। मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। चश्मदीदों के मुताबिक अमरनाथ की गुफा के दाहिनी तरफ से पानी का भयानक बहाव आया और पलक झपकते ही सबकुछ तबाह हो गया।

जहां कुछ देर पहले तक टेंट थे, लंगर था वहां कुछ सेकेंड के बाद ही मलबा था और कीचड़ की एक नदी बह रही थी। दो लंगर हाउस तो इस सैलाब में पूरी तरह से बह गए। इसके अलावा पानी के तेज़ बहाव से श्रद्धालुओं के 15 से 20 कैंप्स को भी अपनी चपेट में ले लिया। सुरक्षा बलों का कहना है कि इस हादसे की चपेट में चालीस से पचास लोग आ गए थे।

Also Read कार्बन एमिशन: इन देशों की अगर बड़ी भागीदारी, तो ये दिखा भी रहे उतनी ही ज़िम्मेदारी

 

आपको बता दें हर रोज करीब 15 हजार श्रद्धालु बाबा के दर्शन के लिए पवित्र गुफा पहुंच रहे हैं। एक हफ्ते पहले ही 30 जून को अमरनाथ यात्रा शुरू हुई है और एक हफ्ते में ही कई बार खराब मौसम की वजह से यात्रा को रोकना पड़ा है।

 

अभी भी लापता हैं कई लोग

 

इस घटना के दौरान तीन लंगर बह चुके हैं। हर लंगर में करीब 15 से 20 लोग थे। करीब 15 से 20 टेंट भी बह गए हैं, हर टेंट में कम से कम 2 से 3 लोग थे यानी कम से कम चालीस से पचास लोग टेंट के अंदर थे और इतने ही लोग टेंट के अंदर लंगर खा रहे थे। अभी भी बहुत सारे लोग लापता हैं।

 

घटना के वक्त मौके पर मौजूद थे करीब 12 हजार यात्री

 

आपको बता दें कि जब यह घटना हुई तब मौके पर करीब 12 हजार यात्री मौजूद थे। अमरनाथ गुफा से करीब 2 किलोमीटर दूर यह घटना हुई है। न्यूज एजेंसी ANI से मिली जानकारी के मुताबिक अमरनाथ की गुफा के नीचे शाम साढ़े 5 बजे के करीब बादल फटा। मौके पर NDRF, SDRF और तमाम संबंधित एजेंसियां राहत और बचाव कार्य में जुट गई हैं। इस घटना के बाद अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है।

Recent News

Related Posts

Follow Us