माता मनसा देवी परिसर में किया 58 श्रद्धालुओं ने रक्तदान। 

माता मनसा देवी परिसर में किया 58 श्रद्धालुओं ने रक्तदान। 

 

 

Also Read मेडिकल कालेज में बड़ा हादसा, बिजली बंद होने से 4 नवजातों की मौत

पंचकूला 10,जुलाई 2022( विजेश शर्मा )- विश्वास फाउंडेशन,  माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड व इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी जिला शाखा पंचकूला ने आज रविवार को माता मनसा देवी परिसर में रक्तदान शिविर लगाया गया। रक्त लेने से पहले डॉक्टरों की टीम ने रक्तदाताओं का चेकअप किया, डॉक्टरों ने बताया कि रक्तदान करने से किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होती है। बल्कि रक्तदान करने से व्यक्ति को गर्व महसूस होता है। ब्लड बैंक पंचकूला वेलफेयर ट्रस्ट की टीम ने डॉक्टर श्रुति सिंगला व नीना गोयल की देखरेख में 58 यूनिट्स रक्त एकत्रित किया। 

साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि पहले रक्तदान जब जरूरत होती थी तब किया जाता था। अब तो कई लोग ऐसे भी हैं, जो जन्मदिन और शादी की सालगिरह पर भी रक्तदान करते हैं। रक्तदान जीवन का सबसे बड़ा दान है, जिससे मनुष्य ना जाति देखता है ना धर्म देखता। यह मनुष्य के लिए जीवन का सबसे पुनीत कार्य है। हमारी संस्था का प्रयास रहता है कि रक्त की कमी ना हो पाये। रक्तदान करके ही हम जरूरतमंदों की जान बचा सकते हैं।

इस रक्तदान शिविर में आये सभी रक्तदानियों को प्रशंसा पत्र व गिफ्ट देकर प्रोत्साहित किया गया। इस अवसर पर विश्वास फाउंडेशन से श्याम सुन्दर साहनी, रमेश सक्सेना, कृष्णा सक्सेना, मुलखराज मनोचा, सुनीता मनोचा, शत्रुघन कुमार, नीरज यादव, विशाल कुँवर व अन्य गणमान्य अतिथि भी मौजूद रहे।

Related Posts

Follow Us