पत्रकारिता के क्षेत्र में करियर बनाने का सुनहरा मौका, इस कॉलेज में कर सकते है, एडमिशन के लिए आवेदन

पत्रकारिता के क्षेत्र में करियर बनाने का सुनहरा मौका, इस कॉलेज में कर सकते है, एडमिशन के लिए आवेदन

अगर आप खबरों और समाचारों में रूचि रखते है तो आप भी इस क्षेत्र का हिस्सा बन सकते है। टिहरी गढ़वाल (नरेन्द्र नगर) स्थिति धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय ने पत्रकारिता के बीए के लिए ऑफलाइन प्रवेश हेतु आवेदन फॉर्म की बिक्री आज से शुरू कर दी है। 

पत्रकारिता के क्षेत्र में है असीम संभावनाएं

परंपरागत मीडिया के साथ ही जितनी तेजी से न्यू मीडिया आम जनमानस के बीच अपनी पैठ बना रहा है, इससे पत्रकारिता के क्षेत्र में अनगिनत संभावनाएं पैदा हो गई है। किसी टीवी , समाचार पत्र, रेडियो में काम करने के साथ ही इंटरनेट मीडिया के माध्यम से खुद का ब्लॉग या यूट्यूब चैनल भी चलाकर करियर बना सकते है। पत्रकारिता के साथ ही विज्ञापन, जनसंपर्क और इवेंट मैनेजमेंट जैसे क्षेत्रों में करियर की संभावनाएं है। 

पत्रकारिता विभाग की एचओडी सृचना सचदेवा ने बताया कि छात्र पत्रकारिता की पढ़ाई के बाद रिपोर्टिंग, एडिटिंग, एंकरिंग, स्क्रिप्ट राइर, विज्ञापन प्रतिनिधि, जनसंपर्क अधिकारी, मीडिया फोटोग्राफर जैसी पदों पर कार्य कर सकता है। 

कैसे करें आवेदन

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर यूसी मैथानी ने बताया कि पाठ्यक्रमों में प्रवेश के इच्छुक छात्र हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की अंक तालिका, प्रमाण पत्र की फोटोकॉपी, टीसी, माइग्रेशन, करैक्टर सर्टिफिकेट की मूल प्रति, जाति प्रमाण पत्र, क्रीडा/ एनसीसी/ एनएसएस अथवा स्काउट प्रमाण पत्र मूल रूप में तथा चार पासपोर्ट साइज रंगीन फोटो और ऑनलाइन एंटी रैगिंग फॉर्म की दो प्रतियां प्रवेश फॉर्म के साथ संलग्न कर महाविद्यालय कार्यालय में जमा करें। महाविद्यालय में फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 25 जुलाई है। उन्होंने बताया कि प्रवेश मेरिट के आधार पर दिया जाएगा।

अन्य पाठ्यक्रमों की भी फार्म है उपलब्ध

धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय में संचालित पत्रकारिता के साथ ही बी कॉम, बीए, पर्यटन,  बीएससी गृह विज्ञान, बीएससी के भी फॉर्म आज से मिलने शुरू हो गये है। महाविद्यालय में फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 25 जुलाई है।

Recent News

Related Posts

Follow Us