भारत-चीन सीमा पर रोड बना रहे 18 भारतीय मजदूर गायब, 1 की मिली लाश

भारत-चीन सीमा पर रोड बना रहे 18 भारतीय मजदूर गायब, 1 की मिली लाश

अरुणाचल प्रदेश में भारत चीन सीमा के पास एक रोड प्रोजेक्ट में काम कर रहे 18 मजदूरों के गायब होने की खबर से हडकंप मच गया है। स्थानीय डिप्टी कलेक्टर बेंगिया निघी से प्राप्त जानकारी के मुताबिक असम के रहने वाले 19 मजदूर अरुणाचल के कुरुंग कुमे जिले में भारत-चीन सीमा के पास एक रोड प्रोजेक्ट में काम कर रहे थे। सभी मजदूर 5 जुलाई से लापता चल रहे थे। जिसमें से 1 मजदूर का मृत शरीर बरामद किया गया है, जबकि अन्य 18 अभी भी लापता है। 

डिप्टी कलेक्टर ने बताया, ‘ जिला मुख्यालय कोलोरियांग से यह इलाका 150 किमी की दूरी पर स्थित है। हमें 13 जुलाई को यह जानकारी मिली कि सभी मजदूर वर्क साइट से लापता हैं। इसके तुरंत बाद हमने तलाशी अभियान शुरू किया। आसपास के जंगलों और अन्य रास्तों में तलाशी लेने के बावजूद उनका पता नहीं चला। सोमवार को उन मजदूरों में से एक का शव फुरक नदी से बरामद किया गया था।’

ठेकेदार से नाराज होकर घर के लिए निकले थे

प्राप्त जानकारी के मुताबिक असम के रहने वाले मजदूरों ने ईद के मौके पर घर जाने के लिए ठेकेदार से छुट्टी की मांग की थी, जिसे ठेकेदार ने मना कर दिया था। छुट्टी न मिलने से नाराज सभी 19 मजदूर पैदल की घर की ओर निकल गये थे। आशंका जताई जा रही है कि रास्ते में कुमी नदी पड़ती है। इसे पार करते समय हादसा हुआ होगा।

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

हादसे को कई दिन बीत जाने के बाद आशंका यह भी जताई जा रहा है कि मृतकों की संख्या 1 से ज्यादा भी हो सकती है। उनमें से कई लोगों के शव न मिल पाएं। हालांकि अभी कुछ भी दावे के साथ नहीं कहा जा सकता है। गौरतलब है कि पूर्वाेत्तर में बीते दिनों भारी बारिश हुई है। इससे अरुणाचल प्रदेश, असम और मिजोरम के कई इलाकों में बाढ़ के हालात हैं। साथ ही नदियां भी उफान पर हैं।

 

Recent News

Related Posts

Follow Us