कानपुर: शहरवासियों के लिए खुशखबरी, वाटर टैक्स देने के लिए अब नहीं काटने पड़ेगे विभाग के चक्कर

कानपुर: शहरवासियों के लिए खुशखबरी, वाटर टैक्स देने के लिए अब नहीं काटने पड़ेगे विभाग के चक्कर

वाटर टैक्स जमा करने के लिए विभाग के कार्यालय जाकर लम्बी लम्बी लाइनों में लगने से अब शहरवासियों को छुटकारा मिलने वाला है। अब टैक्स घर बैठे ऑनलाइन जमा किया जायेगा, साथ ही 0.5 प्रतिशत की छुट भी दी जायेगी। महापौर प्रमिला पांडेय जलकल के मोबाइल ऐप गुरुवार को लॉन्च करेंगी।

मोबाइल ऐपे के विषय में जानकारी देते हुए जलकल विभाग के जीएम नीरज गौड़ ने बताया कि ऐप में कई तरह की सुविधाएं दी गई हैं। जिसमें सबसे अहम यह है कि नगर निगम से लेकर जलकल विभाग के अधिकारियों का मोबाइल नंबर भी मिल जाएंगे। इसके अतिरिक्त जलकल विभाग में रजिस्टर्ड प्लंबरों के मोबाइल नम्बर उपलब्ध होंगे। यदि वाटर सप्लाई में कोई समस्या आती तो सम्बन्धित अधिकारियों एवं कर्मचारियों संपर्क कर वाटर सप्लाई में आने वाली दिक्कतों को ठीक कराया जा सकेगा।

मोबाइल ऐप से 2.90 लाख उपभोक्ताओं को सीधे मिलेगा लाभ

ऐप लॉन्च होने से शहर के लाखों लोगों को बिल जमा करने के लिए जलकल विभाग का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा। ऐप की सुविधाएं मंगलवार से शुरू कर दी गई हैं। यह सुविधा शुरू होने से 2.90 लाख उपभोक्ताओं को सीधे लाभ मिलेगा। ऐप से जल कर जमा करने में उपभोक्ताओं को राहत भी दी जाएगी।

उपभोक्ता बिल जमा करने के लिए सबसे पहले जलकल विभाग कानपुर का ऐप मोबाइल में डाउनलोड करें। उस ऐप में अपना पंजीकरण करें, उसके बाद पीआईडी नम्बर के बाद मोबाइल नम्बर दर्ज करना होगा। यहीं पर आपको ईमेल आईडी पासवर्ड बनाना होगा। यह प्रक्रिया पूरी करने के बाद बिल सीधे अपने बैंक खाते से जलकल विभाग के खाते में जमा करना होगा।

 

Recent News

Related Posts

Follow Us