पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुची सोनिया गांधी, अशोक गहलोत ने बताया गैरकानूनी

 पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुची सोनिया गांधी, अशोक गहलोत ने बताया गैरकानूनी

सोनिया गांधी से ईडी के असिस्टेंट डायरेक्टर लेवल के अधिकारी पूछताछ करेंगे। सोनिया गांधी से पूछताछ पर बौखलाये कांग्रेसी नेताओं ने ईडी की इस पूछताछ को गैरकानूनी तक बता डाला

नेशनल हेराल्ड मामला कांग्रेस और गांधी परिवार के लिए गले की हड्डी बनता जा रहा है। कुछ दिन पूर्व हुई राहुल गांधी से लम्बी पूछताछ के बाद आज ईडी ने सोनिया गांधी से पूछताछ शुरू कर दी है। सोनिया गांधी से ईडी के असिस्टेंट डायरेक्टर लेवल के अधिकारी पूछताछ करेंगे। सोनिया गांधी से पूछताछ पर बौखलाये कांग्रेसी नेताओं ने ईडी की इस पूछताछ को गैरकानूनी तक बता डाला, वहीं बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन की तैयारी में है। 

सोनिया के साथ है राहुल और प्रियंका

पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुॅची सोनिया गांधी के साथ उनके पुत्र राहुल गांधी और पुत्री प्रियंका वाड्रा भी मौजूद है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक हाल ही में कोरोना से सही होने के बाद सोनिया गांधी को दवाईयों की जरूरत रहती है। प्रियंका अपने साथ दवाईयाँ लेकर गई हुई है। बताया जा रहा है कि राहुल और प्रियंका के अलावा अशोक गहलोत, आनंद शर्मा समेत कई अन्य दिग्गज कांग्रेसी नेता भी ईडी कार्यालय में सोनिया गांधी के साथ मौजूद है, हालांकि उन सभी को अलग कमरे में बैठाया गया है। 

भाजपा ने याद दिलाई नरेन्द्र मोदी की पेशी

सोनिया गांधी की पेशी पर बौखलाई कांग्रेस जिस तरह शक्ति प्रदर्शन की तैयारी कर रही है, उसे भाजपा नेताओं ने आड़े हाथों लेते हुए खरी खोटी सुनाई है। भाजपा ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए नरेन्द्र मोदी को भी केंद्रीय जांच एजेंसियां पूछताछ के लिए बुलाती थी, तक भाजपा एजेंसियों का सहयोग करती थी। 

अधीर रंजन ने ईडी को बताया इडियट

बौखलाए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी बदजुबानी पर उतर आये है। अधीर ने कहा कि  सरकार ने ईडी को इडियट बना दिया है। यह एजेंसी अब बदला लेने का उपकरण बन गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 54 साल तक देश की सत्ता संभाली थी। आज ऐसी पार्टी पर 90 करोड़ रुपये की गड़बड़ी के आरोप लग रहे हैं। क्या यह सच हो सकता है।

अशोक गहलोत ने पूछताछ को बताया गैर कानूनी

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ईडी पर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्र सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ गैरकानूनी है।

गहलोत ने कहा कि ईडी नेशनल हेराल्ड मामले में धोखाधड़ी और पैसों की हेराफेरी के आरोप में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी गैरकानूनी तरीके से पूछताछ कर चुकी है। उन्हें कुछ हासिल नहीं हुआ। आज सोनिया गांधी को भी बुलाया है। यह निंदनीय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जीएसटी, महंगाई, बेरोजगारी,गिरती अर्थव्यवस्था पर सत्ता से सवाल पूछ रही है। इस लिए केन्द्र जांच एजेंसियों से कांग्रेस नेताओं को परेशान करा रही है।

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड केस में धनशोधन मामले में पूछताछ ले लिए आज सोनिया गांधी को ईडी दफ्तर तलब किया है। इससे पहले ईडी कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी लगभग 50 घंटो तक पूछताछ कर चुकी है। इस पूछताछ को कांग्रेसी गैरकानूनी बताते हुए दिल्ली सहित पूरे देश में प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

 

Related Posts

Follow Us