कानपुर के लोगों के लिए खुशखबरी , अंग्रेजों के जमाने की सड़क छह लेन में हो सकती है तब्दील

कानपुर के लोगों के लिए खुशखबरी , अंग्रेजों के जमाने की सड़क छह लेन में हो सकती है तब्दील

KANPUR :: कानपुर से होकर गुजरी अंग्रेजों के जमाने की सड़क की किस्मत अब चमकने वाली है इसके साथ-साथ कानपुर के लोगों के लिए भी बड़ी खुशखबरी है क्योंकि इस सड़क पर अधिकतर लोगों का आना-जाना बना रहता है जिससे सड़क पर ट्रैफिक ज्यादा होता है और जगह कम जिस कारण ज्यादातर लोगों को जाम का सामना करना पड़ता है। अब कानपुर के लोगों के लिए इंतजार की घड़ियां खत्म हो गई है आपको बता दें कि कानपुर से गुजरी अंग्रेजों के जमाने की सड़क अब 6 लाइन में तब्दील होने की उम्मीद नजर आ रही है।

जीटी रोड पर लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने आईआईटी से रामादेवी तक चार लेन की सड़क को छह लेन बनाने का प्रस्ताव मांगा है। इससे पहले भेजे गए गोल चौराहा से रामादेवी तक एलिवेटेड रोड बनाने का प्रस्ताव निरस्त कर दिया है। आपको बता दें कि नए प्रस्ताव को लेकर एनएच पीडब्लूडी नेट सर्विस शुरू कर दिया है और इसी आधार पर डीपीआर तैयार कर शासन को भेजेगी। अगर सब कुछ नियम व समय अनुसार हुआ।

Also Read बिजली चोरी मामले में तीन महिला सहित छ: के विरुद्ध थाना में प्राथमिकी दर्ज

तो इस साल के अंत या अगले साल की शुरुआत में निर्माण शुरू हो जाएगा। लाखों लोगों को जाम से निजात दिलाने के उद्देश्य से पीडब्ल्यूडी ने सवा साल पहले रामादेवी से गोल चौराहे तक जीटी रोड चौड़ीकरण की योजना बनाई थी। लेकिन किसी कारण बस यह कार्य शुरू नहीं हो सका। लेकिन अब जीटी रोड की किस्मत शायद बदलने वाली है। यही उम्मीद लगाई जा रही है।

 

 

Related Posts

Follow Us