शांतिपूर्ण माहौल में मनाए मोहर्रम अनुमंडल पदाधिकारी

शांतिपूर्ण माहौल में मनाए मोहर्रम अनुमंडल पदाधिकारी

त्रिवेणीगंज अनुमंडल सभागार में शुक्रवार को मोहर्रम को लेकर अनुमंडलीय स्तरीय शांति समिति की बैठक अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गणपति ठाकुर भी मौजूद थे। इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने बैठक में उपस्थित लोगों से शांतिपूर्ण माहौल में मुहर्रम मनाने की अपील की। अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि मोहर्रम को लेकर जिस समिति द्वारा भी ताजिया जुलूस निकाला जायेगा उनको लाइसेंस अनिवार्य होगा। वहीं लाउडस्पीकर बजाने के लिए भी उन्हें लाइसेंस लेना पड़ेगा। साथ ही अखाड़ा व जुलूस के दौरान  अश्लील प्रदर्शन व डीजे पर रोक रहेगा।

जुलूस के दौरान आवागमन में दिक्कतें न हो इसका भी ख्याल रखना होगा। और संबंधित थाने में एम्बुलेंस के साथ ही चिकित्सक की टीम भी मौजूद रहेगी। कहा कि मेला स्थल पर आयोजकों द्वारा सीसीटीवी लगाना अनिवार्य है। साथ ही कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए पर्व मनाएं। कहा कि अनुमंडल क्षेत्र में विधि व्यवस्था के मद्देनजर 70 जगहों पर दंडाधिकारी के साथ ही पुलिस बल की तैनाती की गई है और निर्देशित किया गया है कि ससमय ड्यूटी पर उपस्थित हो जाय। ड्यूटी से अनुपस्थित होने पर मजिस्ट्रेट पर भी कार्यवाई की जाएगी। साथ ही अनुमंडल क्षेत्र में करीब सात सौ आसामाजिक तत्वों पर 107 की कार्यवाई की गई है।

Also Read मेडिकल कालेज में बड़ा हादसा, बिजली बंद होने से 4 नवजातों की मौत

वही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गणपति ठाकुर ने कहा कि मुहर्रम के दौरान अनुमंडल क्षेत्र में शांति व्यवस्था में खलल उत्पन्न करने की कोशिश करने वाले शरारती तत्वों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक में अंचलाधिकारी दिनेश प्रसाद, छातापुर अंचलाधिकारी उपेन्द्र प्रसाद, छातापुर बीडीओ रितेश कुमार, त्रिवेणीगंज सर्किल इंस्पेक्टर सत्यनारायण राय, त्रिवेदीगंज थानाध्यक्ष संदीप कुमार सिंह, थानाध्यक्ष अभिषेक अंजन, थानाध्यक्ष राजेश चौधरी  समेत सज्जन कुमार संत, हरेराम मंडल, मुन्ना सिंह, श्याम यादव, पांडव पासवान, मोहम्मद रोजित, जगदेव राम, अनिल यादव, पूनम कुमारी आदि उपस्थित थे।

Related Posts

Follow Us