बिजली चोरी मामले में पांच व्यक्ति के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज

बिजली चोरी मामले में पांच व्यक्ति के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज

( सुपौल) त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र में अवैध रूप से बिजली चोरी करने वालों को बिजली चोरी कर जलाना महंगा पड़ रहा है। गुप्त सूचना के आधार पर कनीय विद्युत अभियंता चंदन कुमार दास के नेतृत्व में गठित छापेमारी दल ने थाना क्षेत्र के पथरा गोरधेय पंचायत के भूड़ा वार्ड 10 में छापेमारी कर रंजय कुमार के आवासीय परिसर में चालू एलटी तार में टोका लगाकर लगभग 480 वाट बिजली की चोरी कर रहे थे। जिससे विभाग को 6036 रुपए की क्षति हुई है।

वही हरिशंकर यादव चालू एलटी लाइन में टोका लगाकर लगभग 325 वाट विद्युत की चोरी कर रहे थे। जिससे विभाग को 2847 रुपए का क्षति पहुंचा है। इसी वार्ड में महेश्वरी राम चालू एलटी लाइन में टोका लगाकर लगभग 87 वाट विद्युत ऊर्जा की चोरी कर रहे थे। जिससे विभाग को 1443 रुपया का क्षति पहुंचा है। वही सत्यनारायण यादव द्वारा पोल पर से आ रहे मेन सर्विस तार को मीटर से पहले काट कर अवैध रूप से टोका लगाकर लगभग 260 वाट विद्युत ऊर्जा की चोरी की जा रही थी। जिससे विभाग को 27344 रुपये का क्षति पहुंचा है।

Also Read बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेस ने किया धरना  प्रदर्शन 

जबकि रविन्द्र कुमार के द्वारा बिना किसी वैध कागजात के अवैध रूप से टोका लगाकर लगभग 320 वाट विद्युत ऊर्जा की चोरी की जा रही थी। जिससे विभाग को 33,566 रुपए का क्षति पहुंचा है। त्रिवेणीगंज थानाध्यक्ष संदीप कुमार सिंह ने बताया कि बिजली चोरी मामले को लेकर पांच लोगों के विरुद्ध कांड संख्या  374/22 दर्ज कर आगे कार्यवाई की जा रही है।

 

रिपोर्ट: संतोष कुमार सुपौल। 

Related Posts

Follow Us