उत्तर प्रदेश : पकड़ा गया ISIS का संदिग्ध , स्वतंत्रता दिवस पर था धमाके का प्लान

उत्तर प्रदेश : पकड़ा गया ISIS का संदिग्ध , स्वतंत्रता दिवस पर था धमाके का प्लान

आजमगढ़। देश स्वतंत्र दिवस मनाने की तैयारी कर रहा है कि वही कुछ नापाक इरादे वाले इस खुशी के मौके पर अपने नापाक इरादों को अंजाम देने में लगे हुए थे लेकिन सुरक्षा एजेंसियों की सूझबूझ से उनका भंडाफोड़ हो गया।

कैसे हाथ चढ़ा नापाक साजिश रच रहा आतंकी

Also Read ट्रेन से कटकर युवक की मौत , मचा हड़कंप

पुलिस महानिदेशक उ.प्र. के निर्देशन व अपर पुलिस महादेशक, कानून-व्यवस्था के पर्यवेक्षण में अपर पुलिस महानिदेशक, एटीएस द्वारा स्वतंत्रता दिवस की संवेदनशीलता को देखते हुए। लगातार यूपी एटीएस की समस्त टीमों को अलर्ट रखते हुए रेडिकल तत्वों पर सतर्क दृष्टि रखी जा रही है।

इसी क्रम में यूपी एटीएस को सहयोगी एजेंसी से सूचना प्राप्त हुई कि अमिलो मुबारकपुर जिला आजमगढ़ में एक व्यक्ति, अपने साथियों के माध्यम से आईएसआईएस विचारधारा से प्रभावित होकर वाट्सएप एवं विभिन्न सोशल-मीडिया एप्लीकेशन के माध्यम से जिहादी विचारधारा का प्रचार-प्रसार कर रहा है एवं अन्य लोगों को भी प्रतिबन्धित आतंकवादी संगठन, आईएसआईएस से जुड़ने हेतु प्रेरित कर जा रहा है।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हुई और आरोपी की तलाश में जुट गई यूपी एटीएस ने आरोपी को उत्तर प्रदेश के जिला आजमगढ़ से गिरफ्तार किया एवं उसे पूछताछ हेतु एटीएस मुख्यालय ले आया गया।

 जहाँ पूछ-ताछ एवं मोबाईल डेटा खंगाले जाने पर इसके द्वारा प्रतिबंधित आतंकी संगठन आईएसआईएस द्वारा आतंक एवं जेहाद के लिए मुस्लिम युवकों का ब्रेनवाश करने के लिए बनाए गए टेलीग्राम चैनल अल-कदर-मीडिया से जुड़े होने के प्रमाण प्राप्त हुए। बिलाल नाम के व्यक्ति से फेसबुक पर जुड़ने के बाद, बिलाल सबाउद्दीन से जिहाद और कश्मीर में मुजाहिदों पर हो रही कार्यवाही के बारे में बात किया करता था। जब गिरफ्तार संदिग्ध सबाउद्दीन आज़मी से गहनता से पूछताछ की गई तो उसने आईएसआईएस के रिक्रूट से सीधे संपर्क में होने की बात कही। यूपी एटीएस ने उस संदिग्ध व्यक्ति के पास से आईईडी बनाने का सामान बरामद किया।

आपको बता दें कि गिरफ्तार संदेश एक टेलीग्राम ग्रुप के माध्यम से मुस्लिम युवकों का ब्रेनवाश कर रहा था जिसके सबूत जांच में सामने आए हैं वर्तमान समय में आरोपी सलाउद्दीन AIMIM का सदस्य है। स्वतंत्र दिवस के कुछ दिन पूर्व यह संदिग्ध व्यक्ति की गिरफ्तारी यूपी एटीएस के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।

आपको बता दें कि यूपी एटीएस को संदिग्ध व्यक्ति के होने की जानकारी सहयोगी एजेंसी से जैसे ही प्राप्त हुई तो तुरंत। यूपी एटीएस संदिग्ध की गिरफ्तारी में लग गई यूपी एटीएस को सूचना मिली थी कि उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद में अमीर लोग मुबारकपुर में एक व्यक्ति अपने साथियों के माध्यम से ISIS विचारधारा मुस्लिम युवकों में फैला कर उनका ब्रेनवाश कर रहा था और कई सोशल मीडिया ऐप के माध्यम से जिहादी विचारधारा फैलाकर लोगों को भड़का रहा था।

 

Related Posts

Follow Us