कारोबारी के घर से मिली 390 करोड़ की बेनामी संपत्ति , नोट गिनने में लगा लगभग 13 घंटे

कारोबारी के घर से मिली 390 करोड़ की बेनामी संपत्ति , नोट गिनने में लगा लगभग 13 घंटे

महाराष्ट्र  में आयकर विभाग की बड़ी छापेमार कार्रवाई हुई है यहां के जालना  जिले में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक स्टील फैक्ट्री से करीब 390 करोड़ की नकदी बरामद की है। इसके साथ ही यहां बड़ी तादाद में सोने व चांदी के आभूषण भी बरामद हुए हैं। इस छापेमारी में आयकर विभाग ने 58 करोड़ रुपये कैश  और 32 किलो सोना  बरामद किया है। इस कैश को गिनने में आयकर विभाग को 13 घंटे लग गए हैं।

दरअसल आयकर विभाग द्वारा की गयी यह छापेमारी औरंगाबाद में एक बिल्डर  और जालना में एक स्टील उत्पादन करने वाली कंपनियों  के मालिक के यहां हुई है। वहीं इस छापेमारी में आयकर विभाग ने 58 करोड़ रुपये कैश और 32 किलो सोना बरामद किया है। इस कैश को गिनने में आयकर विभाग को 13 घंटे लग गए हैं।

Also Read उत्तर प्रदेश में GST TEAM की ताबड़तोड़ छापेमारी , टैक्स चोरी के आरोपों में व्यापारी हलकान कई में नाराजगी-रोष व्याप्त

पता हो कि जालना में जिन कंपनियों के मालिक के यहां छापेमारी की है वो बीते 3 अगस्त को की है। आयकर विभाग ने SRJ Peety Steels Pvt. Ltd और Kalika Steel Alloys Pvt. Ltd  कंपनियों में छापेमारी की थी। इस छापेमारी में आयकर विभाग को 390 करोड़ रुपये की संपत्ति की जानकारी मिली जिसे कुर्क कर दिया गया। जालना में आयकर विभाग के 260 अधिकारियों ने छापेमारी की है।

छापे की खास बात ये रही कि छापे के दौरान इतना कैश बरामद हुआ है कि टीम को इससे गिनने में ही करीब 13 घंटे का समय लगा है।  वहीं इस छापे के दौरान अधिकारियों को अलमारी के नीचे, बेड में और अलमारी में कुछ बैगों में भी नकदी मिली थी। साथ ही जगह-जगह नोटों के बंडल मिलते देख अधिकारियों का दिमाग ही घूम गया था। इतनी ही राशि एक अन्य व्यवसायी के घर से भी मिली है।

Recent News

Related Posts

Follow Us