एससी - एसटी पीड़ितों को अविलंब मिले सरकारी मदद

एससी - एसटी पीड़ितों को अविलंब मिले सरकारी मदद

(सुपौल) त्रिवेणीगंज अनुमंडल सभागार में बुधवार को एससी-एसटी अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत गठित अनुमंडल स्तरीय सतर्कता व अनुश्रवण समिति की समीक्षात्मक बैठक हुई। अध्यक्षता एसडीएम शेख जेड हसन ने की। बैठक में अनुसूचित जाति जनजाति के लंबित मामलों का अभिलंब निष्पादन करने का निर्देश दिया। जिससे पीड़ितों को शीघ्र राहत व मुआवजा का भुगतान हो सके।

एसडीएम एस जेड हसन ने कहा कि एससी - एसटी की समीक्षा बैठक आयोजित की गई है। अबतक अनुमंडल में 18 मामला प्रतिवेदित हुए है। इसमें अधिकांश को मुहावजे मिला है। कुछ थाने में नए मामले हैं जहां अनुसंधान स्तर पर है और उसकी मुहावजा का प्रस्ताव भेजा जाना है। संबंधित थानाध्यक्ष को निर्देश दिया गया है कि एक सप्ताह में वे प्रस्ताव भेज दे। कहा कि जिला कल्याण पदाधिकारी से भी संपर्क किया गया है। की उनके स्तर पर लंबित जो मामले हैं।

Also Read बेकाबू हुए वकील , गाड़ी हटाने को कहा तो ट्राफिक कॉन्स्टेबल से की मारपीट

उसकी समीक्षा करके जो अनुमंडल में जिनको मुआवजा मिलना है वो मिल जाय। एसडीपीओ और थानाध्यक्ष जिनको अनुसंधान करना है। साथ ही चार्ज शीट भेजना है तो यथाशीघ्र जांच करके संबंधित मामले को न्यायालय में भेज दिया जाए। ताकि एससी एसटी मामले में पीड़ितों को न्याय भी मिले और सरकार ने जो मुहावरा निर्धारित किया है वे भी समय पर मिल जाय। कहा कि त्रिवेणीगंज थाना  जदिया और छातापुर में कुल 18 मामले दर्ज है। जिसमें 12 को मुआवजा मिल गया है। बैठक सर्किल इंस्पेक्टर सत्यनारायण राय, जगदेव राम, सीकेन्द्र सरदार, मनोज यादव आदि उपस्थित थे।

रिपोर्ट; संतोष कुमार सुपौल।

Recent News

Related Posts

Follow Us