हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष  ज्ञानचंद गुप्ता ने हरियाणा राज्य सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप 2022 का किया शुभारंभ

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष  ज्ञानचंद गुप्ता ने  हरियाणा राज्य सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप 2022 का किया शुभारंभ

पंचकूला : हरियाणा::- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष  ज्ञानचंद गुप्ता ने आज सेक्टर 3 स्थित ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के बहुउद्देशीय हॉल में योनेक्स सनराइज अश्विनी गुप्ता मेमोरियल 55वीं हरियाणा राज्य सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप 2022 का शुभारंभ किया। जिला बैडमिंटन संघ व हरियाणा बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में 18 से 21 अगस्त तक आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता में प्रदेश के सभी 22 जिलों से 500 से अधिक बैडमिंटन खिलाड़ी भाग लेंगे। श्री गुप्ता ने अपने स्वैच्छिक कोष से जिला बैडमिंटन एसोसिएशन को 5 लाख रुपये देने की घोषणा की।

इस अवसर पर नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल भी उपस्थित थे।
अपने संबोधन में गुप्ता ने कहा कि बैडमिंटन के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने और उन्हें अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करने के लिये जिला बैडमिंटन संघ व हरियाणा बैडमिंटन संघ द्वारा समय समय पर अलग-अलग आयु वर्ग में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता हैं। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा के बैडमिंटन खिलाड़ी ना केवल देश व प्रदेश में बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर देश-प्रदेश का नाम रोशन कर रहे है। हरियाणा सरकार द्वारा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने और उन्हें बेहतर वातावरण उपलब्ध करवाने के लिये अनेक योजनायें चलाई जा रही हैं। हाल ही में संपन्न हुये काॅमन वैल्थ गेम्स का जिक्र करते हुये  गुप्ता ने कहा कि यह गर्व की बात है कि देश के खिलाड़ियों द्वारा जीते गये कुल मैडलो में एक तिहाई मैडल हरियाणा के खिलाड़ियों ने हासिल किये है। उन्होंने कहा कि यह हरियाणा सरकार की नई खेल नीति और खिलाड़ियों की मेहनत का ही परिणाम है कि हरियाणा एक स्पोट्र्स हब के रूप में उभरा है।

Also Read कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने पीएम मोदी की गयी टिप्पणी का किया खण्डन


विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आज पढ़ाई के साथ साथ खेल युवाओं की पहली पसंद बन चुका हैं और खेलों में भाग लेने के लिये युवाओं में होड़ लगी हैं। प्रदेश में खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिये नई-नई स्पोटर्स एकैडमी खुल रही हैं। श्री गुप्ता ने पंचकूला के जनप्रतिनिधि होने के नाते इस प्रतियोगिता में प्रदेशभर से आये खिलाड़ियों का अभिनंदन किया और आशा व्यक्त की कि खिलाड़ी यहां से सुनहरी यादें लेकर जायेंगे। उन्होंने कहा कि वे इस प्रतियोगिता में विजयी होने वाले खिलाड़ियों को अग्रिम शुभकामनायें देते है।
इस चैंपियनशिप में हरियाणा के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी उन्नति हुड्डा, अनुपमा उपाध्याय और देविका सिहाग की सहभागिता भी रहेगी। इन 3 उत्कृष्ट खिलाड़ियों को अक्टूबर 2022 में स्पेन में होने वाले जूनियर विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है। इस चैंपियनशिप के दौरान खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर 8 से 11 सितंबर तक जम्मू में होने वाली नॉर्थ जोन बैडमिंटन चैंपियनशिप में भाग लेने के लिये खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा।  
इस अवसर पर बैडमिंटन एसोसिएशन आॅफ इंडिया के उपप्रधान श्री अजय सिंघानिया, जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव  जतिंद्र महाजन, पैट्रर्न  विनोद मित्तल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष महेश गर्ग, उपाध्यक्ष  पीडी वर्मा तथा डीपी सोनी, डीपी सिंघल, बरवाला मंडलाध्यक्ष  गौतम राणा के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति, कोचिंज व खिलाड़ी उपस्थित थे।

रिपोर्ट :: विजेश शर्मा

Recent News

Related Posts

Follow Us