वार्ड सदस्यों ने पंचायत के मुखिया पर लगाया मनमानी व धांधली करने का आरोप

वार्ड सदस्यों ने पंचायत के मुखिया पर लगाया मनमानी व धांधली करने का आरोप

(सुपौल) त्रिवेणीगंज प्रखंड क्षेत्र के पिलुवाहा पंचायत के आधा दर्जन वार्ड सदस्यों ने त्रिवेणीगंज अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन को आवेदन देकर मुखिया पर मनमानी व धांधली करने का आरोप लगाया है। वार्ड सदस्यों ने आरोप लगाया है कि पिलुवाहा पंचायत के मुखिया दबंग वो जालसाज है। जो पैरवी वो पहुँचवाले षड्यंत्रकारी भी है। जिसके बलबूते पर हर वक्त मनमानी कार्य किया करते हैं।

वो करने में सफल भी हो जाते हैं। बताया कि पंचायत अंतर्गत कुल 17 वार्ड है तथा 17 सतरहो वार्ड में वार्ड सदस्यों को जनताओं ने बड़ी ही तमन्ना से वार्ड सदस्यों का चहुमुखी विकास हेतु निर्वाचित किए है। लेकिन उक्त मुखिया वार्ड सदस्यों को बगैर जानकारी दिए चुपके से योजनाओं की सूची खुद से तैयार कर भेजवाने का काम किए हैं।

Also Read लखनऊ में होगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला

कहा कि 14 अगस्त को आम सभा होना था जिसमें उक्त मुखिया के द्वारा 13 अगस्त की रात्रि में आम सभा की सूचना दिए। जबकि 12 अगस्त की रक्षाबंधन त्योहार को लेकर हमलोग अन्यत्र बाल - बच्चे  के साथ मेहमानी चले गए थे। इस परिस्थिति में उक्त आमसभा में न तो हम वार्ड सदस्य आ सकें वो न ही आम जनता उपस्थित हो सके।

इस परिस्थिति में वर्तमान मुखिया के द्वारा स्वंय ही अपने मनमानी तरीके से योजनाओं की सूची बनाकर प्रेषित कर दिए जो पंचायत के विकास में बाधक का घोतक वो हम वार्ड सदस्यों का मानहानि करना है। जब इस प्रकार का अवैध कार्य नहीं करने का आग्रह जब मुखिया जी से हमलोग किए तो उल्टे मुखिया जी हमलोगों पर आगबबूला होकर कहने लगे कि मुझे आपलोगों की कोई जरूरत नहीं है।

मुझे जो मन होगा वही करेंगे। अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन ने कहा कि बीडीओ को निर्देश दिया गया है कि मुखिया एवं वार्ड सदस्यों के साथ आपस में बैठकर मामले का निष्पादन करें। वही मुखिया किरण देवी ने बताया कि मेरे ऊपर लगाया गया आरोप निराधार है। विशेष बैठक की जानकारी वार्ड सदस्यों को दी जाती हैं  लेकिन विशेष बैठक में भी शामिल नही हो पाते हैं।


रिपोर्ट: संतोष कुमार सुपौल

Recent News

Related Posts

Follow Us