उपायुक्त ने सरल पोर्टल तथा सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत आयोजित बैठक की करी अध्यक्षता

उपायुक्त ने सरल पोर्टल तथा सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत आयोजित बैठक की करी अध्यक्षता

पंचकूला(हरियाणा)- उपायुक्त महावीर कौशिक ने जिला के सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिये कि सरल पोर्टल के माध्यम से प्राप्त हुए आवेदनों का प्राथमिकता के आधार पर निपटान करना सुनिश्चित करें ताकि लोगों को सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का निर्धारित समयावधि में लाभ प्रदान किया जा सके।  

 कौशिक ने आज जिला सचिवालय के सभागार में सरल पोर्टल तथा सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत आयोजित बैठक की अध्यक्षता की।  उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सरल पोर्टल के माध्यम से उन्हें जो भी आवेदन प्राप्त होते हैं उन्हें तय समय सीमा में निपटाएं। उन्होंने कहा कि जिन आवेदनों की तय समय सीमा खत्म होने वाली है, उनका पहले निपटान किया जाए ताकि सेवा का अधिकार अधिनियम की सख्ती से पालना सुनिश्चित की जा सके। 
उपायुक्त ने कहा कि जिन आवेदनों पर कार्यवाही की जा चुकी है, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर पोर्टल पर अपडेट करवाएं ताकि पोर्टल पर कोई पैंडेंसी न दिखे। उन्हानें ने कहां कि जो आवेदन कार्यवाही पूर्ण होने उपरांत भी पोर्टल पर लंबित दिखाई दे रहे हैं उनका अपने-अपने संबंधित  नोडल अधिकारी के माध्यम से निपटान करवाएं। उन्होंने निर्देश दिये कि विभाग अपने-अपने संबंधित सरल पोर्टल पर लंबित ओवदनों का निर्धारित समयवावधि में निपटान करें  ताकि लोगों को सरकार की योजनाओं का निर्धारित समय में लाभ देने के साथ-साथ पंचकूला को सरल पोर्टल के माध्यम से दी जा रही सुविधाओं के लिए पहले नंबर पर लाया जा सके। 
    बैठक में उपायुक्त ने परिवहन, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, शहरी स्थानीय निकाय, कृषि विभाग तथा जिला कल्याण विभाग सहित अन्य विभागों की सरल पोर्टल की प्रगति की भी समीक्षा की। 
    इस अवसर पर एसडीएम पंचकूला ऋचा राठी, एसडीएम कालका रूचि सिंह बेदी, एसीपी विजय नेहरा, नगराधीश गौवर चौहान तथा अन्य विभागों के संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।

Also Read कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने पीएम मोदी की गयी टिप्पणी का किया खण्डन

रिपोर्ट : विजेश शर्मा

Recent News

Related Posts

Follow Us