7 अक्टूबर को प्रदर्शित होगी करण राज़दान की "हिंदुत्व"

 7 अक्टूबर को प्रदर्शित होगी करण राज़दान की

करण राज़दान की फ़िल्म हिंदुत्व का रिलीज़ डेट सामने आ गया है। जी हां, यह फ़िल्म 7 अक्टूबर को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ होने जा रही है। जयकारा फिल्म्स और लॉर्ड शिव कम्युनिकेशंस द्वारा निर्मित इस फ़िल्म को प्रगुणभारत ने प्रस्तुत किया है। यह फिल्म करण राज़दान द्वारा लिखित, निर्मित और निर्देशित है और इसमें युवा प्रतिभाएँ आशीष शर्मा, सोनारिका भदौरिया और अंकित राज मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म का मोशन पोस्टर आउट हो चुका है जिसमे रिलीज़ की तारीख का एलान कर दिया गया है।
    
फ़िल्म के मुख्य अभिनेता आशीष शर्मा ने सोशल मीडिया पर फ़िल्म हिंदुत्व का मोशन पोस्टर शेयर करते हुए लिखा है "जिस सच से रखा वंचित हमें, सच्चाई अब वो सुनानी है, हिंदुत्व कोई कहानी नहीं, यह सत्य की वाणी है।" बड़े सम्मान और गर्व के साथ हम फ़िल्म "हिंदुत्व" 7 अक्टूबर को सिनेमाघरों में लेकर आ रहे हैं। फिल्म निर्माता, निर्देशक करण राज़दान कहते हैं, "हिंदुत्व प्यार, दोस्ती, छात्र राजनीति और हिंदुत्व के वास्तविक सार के बारे में है। फिल्म हिंदूवाद के बारे में कुछ ऐसे विवरण प्रकट करेगी, जिसे देश के कुछ हिंदू भी नहीं जानते हैं।"
       
उन्होंने आगे कहा, "मीडिया में, विशेष रूप से राजनीतिक हलकों में बहुत चर्चा हुई है कि हिन्दू धर्म और हिंदुत्व के बीच एक बड़ा अंतर है। जहाँ हिन्दू धर्म को एक शांतिपूर्ण जीवन शैली माना जाता है, जबकि हिंदुत्व को कट्टरपंथी और चरमपंथी के रूप में बताया जा रहा है। और हिंदुत्व का पालन करने वाले हिंदुओं को कट्टरपंथियों के रूप में चित्रित किया जा रहा है। ये लोग यह नहीं समझते हैं कि हिंदी में अनुवादित हिंदुइज़्म का शाब्दिक अर्थ हिंदुत्व है। इसका मतलब हिंदू धर्म नहीं है, क्योंकि हिंदुइज़्म एक धर्म नहीं है। तो इसका शाब्दिक अनुवाद क्या है , यह हिंदुत्व है। मेरी फिल्म हिंदुत्व वास्तव में दस कदम आगे जाती है और इन तथाकथित सेक्युलरिस्ट को बताती है कि हिंदुत्व का वास्तव में क्या मतलब है। बॉलीवुड द्वारा बहुत सारे हिंदू को कोसा जा रहा है, चाहे वह हम लोग हों या हमारे देवी-देवता, सभी को बॉलीवुड ने या तो नकारात्मक रूप में दिखाया है या हास्यास्पद तरीके से। दोनों मेरे लिए अस्वीकार्य हैं और इसी तरह मेरी फिल्म हिंदुत्व का जन्म हुआ। चाहे वह भारत में हो या पूरी दुनिया में, हिंदुत्व का एक गलत अर्थ और संदेश फैलाया जा रहा है, मैं सीधे रूप से यह बात कहना चाहता हूं।"
     
बता दें कि करण राजदान ने बॉलीवुड की कुछ ब्लॉकबस्टर फिल्में लिखी हैं जिनमें दिलवाले, त्रिमूर्ति, दुश्मनी, दिलजले जैसी फिल्में शामिल हैं और गर्लफ्रेंड और मिस्टर भट्टी ऑन छुट्टी जैसी फिल्मों का निर्देशन भी किया है। उन्होंने हमेशा अलग और बोल्ड विषयों पर फिल्में बनाई हैं और उनकी आने वाली फिल्म हिंदुत्व भी अपने आप मे एक अनूठी फ़िल्म है।

Recent News

Related Posts

Follow Us