प्रयास संस्था द्वारा लगाया गया नेत्रदान जागरूकता शिविर

प्रयास संस्था द्वारा लगाया गया नेत्रदान जागरूकता शिविर

मथुरा: वृंदावन प्रयास संस्था वैसे तो समय समय पर विभिन्न जागरूकता और समाज सेवा प्रकल्पों को करता आ रहा है ।
परन्तु पहली बार किसी निजी संस्था द्वारा आंखो को लेकर एक पहल की गई है।


संस्था द्वारा नवीन प्रकल्प प्रयास नेत्रदान  अभियान का शुभारंभ राष्ट्रीय नेत्रदान पखवाड़ा के तहत श्रोफ़ आई केयर इन्स्टिट्यूट,वृंदावन के सहयोग से 27 अगस्त, शनिवार को सुखदा गर्ल्स कॉलेज में प्रोजेक्ट हेड गार्गी श्रीवास्तव के नेतृत्व में श्रॉफ़ आई केयर के प्रशासनिक अधिकारी राजीव मिश्रा और स्कूल प्रिंसिपल प्रियंका जी की अध्यक्षता में किया गया ।
सर्वप्रथम चित्रपट पर माल्यार्पण मुख्य अतिथि, कॉलेज की प्रिंसिपल और प्रयास संस्था के अध्यक्ष ने किया।


तत्पश्चात जागरूकता के लिए सेमिनार आयोजित हुआ जिसमें नेत्रदान की परिचर्चा की गई और इसके बाद चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसका विषय नेत्रदान महादान रखा गया।


सभी छात्राओं ने बड़ी ही निष्ठापूर्वक इस प्रतियोगिता में प्रतिभागिता  की, सभी को प्रशस्ति पत्र वितरित किये गए , प्रथम खुशी शर्मा, द्वितीय सादिया खान एवं  तृतीय सविता निषाद रहीं ।


श्रॉफ़ आई केयर के प्रशासनिक अधिकारी राजीव मिश्रा जी ने प्रयास संस्था के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि संस्था अंधकार को प्रकाश में परिवर्तन करने का शानदार प्रयास कर रही है! सुखदा गर्ल्स कॉलेज की प्रधानाचार्या की प्रतिनिधि डॉ रंजना  ने कहा कि प्रयास का प्रयास अतिउत्तम है ।


विद्यालय प्रयास संस्था का हमेशा  आभारी रहेगा।
प्रोजेक्ट हेड गार्गी श्रीवास्तव ने बताया कि इस प्रकार के नेत्रदान जागरूकता के शिविर शतत् आयोजित होते रहेंगे! अध्यक्ष अभय वशिष्ठ ने बताया कि नेत्रदान मर कर जीने का अनमोल उपहार है और किसी के लिए नेत्र ज्योति वरदान के रूप में है।

*रिपोर्ट राहुल ठाकुर*

Recent News

Related Posts

Follow Us