लक्ष्य के साथ तैयारी करे तो सफलता मिलना तय-एसडीएम ओम प्रभा

लक्ष्य के साथ तैयारी करे तो सफलता मिलना तय-एसडीएम ओम प्रभा

भीलवाड़ा(राजस्थान) : लक्ष्य के साथ अगर युवा तैयारी करें तो जीवन का कोई क्षेत्र ऐसा नहीं है जंहा सफलता नहीं मिल सकती यह कहना है भीलवाड़ा एसडीएम श्रीमती ओम प्रभा का। श्रीमती ओम प्रभा ने कहा कि बच्चे अपनी जिज्ञासा को जिंदा रखें और निरंतर मेहनत जारी रखें। एसडीएम श्रीमती ओम प्रभा भारतीय खेल प्राधिकरण के कुश्ती कोचिंग सेंटर पर खेल दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रही थी।

भारतीय खेल प्राधिकरण (साईं) के सेंटर पर खेल दिवस कार्यक्रम में मेजर ध्यानचंद के जीवन पर प्रकाश डालते हुए एसडीएम श्रीमती ओम प्रभा ने कहा कि बच्चों को मेजर ध्यानचंद से प्रेरणा लेनी चाहिए। हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद साधारण लकड़ी से भी विरोधी टीम के गोल पोस्ट को भेद देते थे।

Also Read पंच तत्व में विलीन हुए कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव

उन्होंनेे कहा कि राजस्थान सरकार बच्चों को फिट और हिट रखने के लिए राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का आयोजन कर रही है। उन्होंने ग्रामीण ओलंपिक खेल के माध्यम से अपना बेहतर भविष्य बनाने की अपील की। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए नकद इनाम और रोजगार देने जैसी योजनाओं को शुरू किया है जिसका खिलाड़ियों को लाभ उठाना चाहिए।

खेल दिवस पर बच्चों के कुश्ती मुकाबले भी आयोजित किए गए। विजेता पहलवानों को मुख्य अतिथि एसडीएम श्रीमती ओम प्रभा व विशिष्ट अतिथि पत्रकार नवीन जोशी ने पारितोषिक प्रदान किए। इस मौके पर अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती कोच रामनिवास गुर्जर ने कोचिंग सेंटर के क्रियाकलाप पर प्रकाश डाला।

रिपोर्ट :: राजकुमार गोयल               

Related Posts

Follow Us