राज्यस्तरीय फोटोग्राफी प्रतियोगिता में शिवम ने जीता प्रथम पुरस्कार

राज्यस्तरीय फोटोग्राफी प्रतियोगिता में शिवम ने जीता प्रथम पुरस्कार

दिनांक 02 सितम्बर 2022। नरेन्द्रनगर। धर्मानन्द उनियाल राजकीय महाविद्यालय नरेन्द्रनगर के पत्रकारिता विभाग द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव काल में विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर ‘देश भक्ति‘ थीम पर पत्रकारिता के छात्रों की राज्य स्तरीय फोटोग्राफी प्रतियोगिता का परिणाम घोषित कर दिया गया।  

राज्य स्तरीय इस प्रतियोगिता में गढ़वाल और कुमांयू मण्डल के विभिन्न पत्रकारिता संस्थानों, महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालय परिसरों में अध्ययनरत छात्रों ने प्रतिभाग किया जिसमें धर्मानन्द उनियाल राजकीय महाविद्यालय नरेन्द्रनगर के बी0ए0 आनर्स जर्नलिज्म एण्ड मास कम्यूनिकेशन प्रथम वर्ष के छात्र शिवम ठाकुर ने प्रथम, हेमवती नन्दन बहुगुणा गढ़वाल केन्द्रीय विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के छात्र लिंपोकम लूचिंगबा ने द्वितीय स्थान तथा पीतांबर दत्त बडथ्वाल हिमालयन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार बी0जे0एम0सी0 के अजित नेगी एवं राजकीय महाविद्यालय नरेन्द्रनगर की पत्रकारिता की छात्रा शिवानी कुकरेती ने संयुक्त रूप् से तृतीय स्थान प्राप्त किया।

उल्लेखनीय है कि आजादी के अमृततोत्सव के अवसर पर धर्मानन्द उहनयाल राजकीय महाविद्याालय नरेन्द्रनगर के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के द्वारा विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर देशभक्ति की थीम पर पत्रकारिता के छात्रों में फोटोग्राफी की कौशल वृद्धि, देश भक्ति संबंधी मुद्दों के प्रति कवरेज के दृष्टिकोण के विकास के लिए राज्य स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित की गई थी।
महाविद्यालय प्राचार्य प्रो0 राजेश कुमार उभान के मार्गदर्शन उवं संरक्षण में आयोजित इस फोटोग्राफी प्रतियोगिता के लिए 13 अगस्त से छात्रों की प्रविष्टियां आमंत्रित की गयीं थी। प्रविष्टियां भेजने की अंतिम तिथि 30 अगस्त रखी गई थी। 

सभी विजेताओं को शुभकामनाऐं देते हुए उन्होंने कहा कि फोटोग्राॅफी रचनात्मक अभिव्यक्ति है और इस प्रकार की प्रतियोगिताऐं छात्रों को अव्यक्त को अभिव्यक्त करने का अवसर प्रदान करती है। आजादी का अमृत महोत्सव देश भर में उत्साह से मनाया जा रहा है जिसके तहत देशभक्ति की थीम पर महाविद्यालय के पत्रकारिता विभाग द्वारा आयोजित प्रतियोगिता सराहनीय है। प्राप्त प्रविष्टियों का मूल्यांकन विशेषज्ञों के द्वारा किया गया जिसके उपरान्त वरीयता प्राप्त प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान के लिए प्रविष्टियों का चयन किया गया। कॉलेज प्राचार्य प्रो0 उभान ने आयोजन समिति को कार्यक्रम के सफल संपादन हेतु शुभकामनाएँ प्रेषित कीं और भविष्य में इस प्रकार के और आयोजनों के लिए प्रेरित किया।
पत्रकारिता विभाग द्वारा प्रतिभागी छात्रों के उत्साहवर्धन के लिए पुरस्कार के साथ प्रमाण पत्र प्रेषित किये गये।

प्रतियोगिता की आयोजक और पत्रकारिता विभाग की प्रभारी डाॅ0 सृचना सचदेवा ने प्रतियोगिता के आयोजन को फोटोग्राफी के माध्यम से सरल, सजीव एवं वर्तमान सोशल मीडिया के दौर में सुगम रचना का स्वरूप  बताया। इसकी प्रभाविता को रेखाकिंत करते हुए उन्होंने बताया कि यह निरक्षरों पर भी समान रूप से प्रभावी है और समाज में फोटोग्राफ और फोटोग्राफी की उपयोगिता स्वयंसिद्ध है।   राज्य स्तरीय इस प्रतियोगिता के आयोजन में कार्यक्रम की आयोजन सचिवों में मनोविज्ञान विभाग प्रभारी डाॅ0 सपना कश्यप, पत्रकारिता विभाग के डाॅ0 विक्रम सिंह बर्त्वाल और विशाल त्यागी का विशेष सहयोग रहा।  

Related Posts

Follow Us