जिले में चोरों के हौसले बुलंद , 7 दिनों में यह रहा चोरी की घटनाओं का ग्राफ

जिले में चोरों के हौसले बुलंद , 7 दिनों में यह रहा चोरी की घटनाओं का ग्राफ

जालौन :: उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन में जिला प्रशासन लाख कोशिश कर ले कि कानून व्यवस्था चुस्त एवं दुरुस्त रहे। लेकिन जनपद जालौन में चोरी की घटना प्रतिदिन किसी न किसी क्षेत्र से सामने आ ही रही है। लेकिन इन घटनाओं को देखते हुए यह नहीं लग रहा है कि बेखौफ हो चुके चोरों को आखिर किसी का डर भी है। जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र से आए दिन चोरी के मामले सामने आ रहे हैं।

देखिए इस प्रकार है बीते 7 दिनों में हुई जनपद जालौन में चोरी की घटनाएं।

Also Read शौर्य दिवस पर धर्म रक्षा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय संयोजक किए गए नजरबंद

मंदिर के मुकुट और घंटे उड़ा ले गए चोर

आपको बता दे कि 7 सितंबर दिन बुधवार को जनपद जालौन के कुठौंद थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुठौंद कस्बे के एक शिव मंदिर में चोरों ने ताला तोड़कर मूर्तियों के मुकुट और मंदिर में लगे घंटे गायब कर दिए।

 सरकारी शराब की दुकान में चोरी

 गौरतलब है कि 7 सितंबर दिन बुधवार को जालौन जनपद के कदौरा थाना क्षेत्र के ग्राम बबीना में सरकारी देशी शराब की दुकान जो कि कठपुरवा मोड़ के नाम से स्थित है। रात शेल्स मेन ने तकरीबन 9 बजे दुकान बन्द कर घर चला गया। अज्ञात चोरों ने शराब की दुकान में खिड़की और दरबाजे को कटर से काट कर उसमे रखी 17 पेटी शराब की चोरी कर ले गए। सुबह जब सेल्स मेन दुकान खोलने पहुचा तो दरबाजे और खिड़की कटी देख उसके होश उड़ गए। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। 

उरई कोतवाली में दो मोटरसाइकिल चोरी होने का मामला

बीते दिन 6 सितंबर को उरई शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला पटेल नगर निवासी आलोक यादव पुत्र स्वर्गीय श्याम बाबू यादव ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया, उसकी मोटरसाइकिल घर के दरवाजे खड़ी हुई थी। जिसे चोर चोरी कर ले गए । उसने बहुत खोजबीन की, लेकिन उसकी मोटरसाइकिल कहीं नहीं मिली। इस पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। वही केलिया थाना के ब्यौनाराजा निवासी लाखन सिंह कुशवाहा पुत्र परशुराम ने उरई कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया। उसकी बाइक जिला न्यायालय के सामने खड़ी हुई थी। जिसे अज्ञात चोर चोरी कर ले गए। 

स्टेशन मास्टर के घर लाखों की चोरी

गौरतलब है कि बीते 3 सितंबर को शहर के मोहल्ला बघोरा में चोरो ने स्टेशन मास्टर के सूने घर को निशाना बनाकर इत्मीनान से दरवाजे का ताला तोड़ा और फिर घर में प्रवेश किया। इसके बाद कमरे का ताला तोड़कर उसमें रखी अलमारी से एक लाख रुपये और सोने चांदी के जेवरात पार कर दिए। जब सुबह ड्यूटी से स्टेशन मास्टर घर आये और दरबाजा का ताला टूटा और बिखरा सामान पड़ा देख उसके होश उड़ गए। उसने शोर मचाया तो पास पड़ोस के लोग मौके पर आ गए और उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी। 

गल्ला मंडी में खड़ी स्कूटी हुई चोरी 

गौरतलब है कि बीते 3 सितंबर को उरई कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला इंदिरा नगर निवासी प्रदीप गुप्ता पुत्र लल्लू राम ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया। उसकी स्कूटी गल्ला मंडी में खड़ी हुई थी। जिसे चोर चोरी कर ले गए। उसने बहुत खोजबीन की लेकिन कहीं कोई पता नहीं चला। इस पर पुलिस ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

मंदिर की दीवार तोड़ चोर ने एक लाख नगदी सहित सामान किया पार

डकोर थाना क्षेत्र के ऐर गांव में मंगलवार देर रात महावीर मंदिर के पीछे की दीवार तोड़कर घुसे चोरों ने मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए रखे रुपये और अन्य सामान पार कर दिया। बुधवार सुबह ग्रामीण मंदिर पहुंचे तो घटना का पता चला। पुजारी ने चोरी की तहरीर पुलिस को दी है

घर का ताला तोड़ लाखों पर हाथ साफ

बीते 2 सितंबर को कालपी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला रामचबूतरा राजेपुरा में चोरों ने बंद घर का ताला तोड़ कर करीब दो लाख के माल पर हाथ साफ कर दिया। गृहस्वामी ने पुलिस को तहरीर दी है।

बीते हफ्ते जनपद जालौन में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में यह घटनाएं सामने आई थी। जिनका विवरण दिया गया है। अब देखना यह होगा कि पुलिस प्रशासन आखिर इन घटनाओं में क्या कार्यवाही करता है और आए दिन हो रही चोरी की घटनाओं पर कैसे शिकंजा कसता है। क्योंकि कहा जाता है कि कानून के हाथ लंबे होते हैं और वह आरोपियों तक आसानी से पहुंच जाते हैं। अब कानून के लंबे हैं इन चोरों तक कैसे पहुंचते हैं यह देखना होगा।

 

Recent News

Related Posts

Follow Us