सत्ता का नशा , प्रशासन फंसा , पीड़ित की पुकार सुनो योगी सरकार

सत्ता का नशा , प्रशासन फंसा  , पीड़ित की पुकार सुनो योगी सरकार

लखीमपुर खीरी :: यूपी के लखीमपुर खीरी में एमसीएच विंग मोतीपुर स्थित जिला अस्पताल में बीजेपी मंडल ओयल अध्यक्ष और होमगार्ड के बीच हुई मारपीट का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को जिले के बड़ी संख्या में होमगार्ड विलोबी मैदान पहुंचे और पुलिस-प्रशासन पर एक पक्षीय का कार्रवाई का आरोप लगाते हुए धरना प्रदर्शन किया। 

उनका आरोप है कि मामले में जिला प्रशासन दवाब में आकर पीड़ित के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। पीड़ित की मानें तो वो अपनी नियमानुसार ड्यूटी कर रहा था और अस्पताल में भारी-भीड़ होने के चलते मरीजों को लाइन से एक-एक करके डॉक्टर के पास भेज रहा था। इस बीच अचानक अस्पताल में बीजेपी मंडल ओयल अध्यक्ष आ गए। जब उनको रोककर हमने पूछना चाहा तो वो भड़क गए और गालीगलौज करते हुए मारपीट करने लगे। जिसकी जानकारी संबंधित अधिकारियों को दी और उसके बाद लिखित शिकायत भी की , लेकिन जिला प्रशासन बीजेपी नेताओं के दवाब में आकर मामले में किसी प्रकार की कोई कार्रवाई करता नजर नहीं आ रहा है। 

Also Read लोडर और ट्रक की भिड़ंत , तीन की मौत

ऐसे में होमगार्डों में भारी आक्रोश है,और वो मारपीट में घायल होमगार्ड की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कराने और पीड़ित पर दर्ज एफआईआर को निरस्त कराने की मांग कर रहे हैं। ऐसे में डीएम को संबोधित एक ज्ञापन नायब तहसीलदार को सौंपा और रिपोर्ट दर्ज ना होने पर 11 सितंबर से पूरे प्रदेश में कार्य बहिष्कार कर प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी है उनका कहना है कि अगर मामले में जल्द आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो वो प्रदेश भर में कार्य बहिष्कार कर उग्र आंदोलन करेंगे जिसकी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी।

रिपोर्ट :: रामानंद श्रीधर 

Recent News

Related Posts

Follow Us