बाँके बिहारी मन्दिर: आस्था पर अव्यवस्था भारी ,  बेहोश हुई महिला श्रद्धालु

बाँके बिहारी मन्दिर: आस्था पर अव्यवस्था भारी ,   बेहोश हुई महिला श्रद्धालु

मथुरा। जहां प्रतिदिन देश के कोने-कोने से लोग बाँके बिहारी के दर्शन को वृन्दावन आते है। वहीं आये दिन हो रहे हादसे से लोगों के अंदर एक डर का माहौल पैदा होने लगा हैं। अभी जन्माष्टमी की मध्यरात्रि को भीड़ के कारण वृन्दावन मंदिर में हुए दो दर्शनार्थियों की मौत को लोग भूल भी नहीं पाए थे कि एक और मामला महिला के बेहोश होने का सामने आया है। 

ज्ञात हो कि बल्लभगढ़ की रहने वाली ममता अपनी सहेली बबिता के साथ वृन्दावन बाँके बिहारी की दर्शन को आई थी। दर्शन के लिए मंदिर में घुसने के दौरान भीड़ अत्यधिक होने के कारण ममता को सांस की परेशानी होने लगी तथा वो वहीं बेहोश होकर गिर गयी। 

Also Read ट्रेन पर चढ़कर वीडियो बना रहा था युवक , हाईटेंशन की चपेट में आने से 80% झुलसा

वहां डयूटी पर लगे पुलिस के जवान ने उन्हें आनन- फानन में पास स्थित राम किशन सेवाश्रम अस्पताल में भर्ती कराया । जहां काफी देर बाद महिला को होश आया। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो मंदिर में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के आने के कारण कई गेट से दर्शनार्थियों के प्रवेश को रोक दिया गया था। 

जिसके कारण मंदिर के अन्य गेट पर भीड़ ज्यादा हो गयी। हालांकि पिछले हादसे के समय प्रदेश के मुखिया के लिए गेट बंद किये गए थे। 

दोनो ही हादसों से ये साबित हो गया है कि जब-जब कोई खास आदमी मंदिर में आता है तब-तब उनके लिए आम आदमी के लिए कई प्रवेशद्वार बंद कर दिए जाते हैं। जिसके वजह से भीड़ ज्यादा हो जाती है तथा किसी घटना को अंजाम देती हैं।

रिपोर्ट : राहुल ठाकुर

Recent News

Related Posts

Follow Us