देखिए : K.D.A का काला सच , लोग बोले ध्वस्त करवा दीजिए हमारा मौत का अपार्टमेंट

देखिए : K.D.A का काला सच , लोग बोले ध्वस्त करवा दीजिए हमारा मौत का अपार्टमेंट

कानपुर :: हाल ही में उत्तर प्रदेश के नोएडा में सुपरटेक बिल्डर के ट्विन टावर को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद गिरा दिया गया। कोर्ट ने इसे अवैध और गुणवत्ताहीन माना था। वहीं अब यूपी के कानपुर की एक हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले लोगों ने सोसायटी के गेट पर बैनर लगा दिया है। इसमें लिखा है, ‘योगी जी… ध्वस्त करा दीजिए, हमारा अपार्टमेंट’। अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों ने बिल्डर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कहा है कि कभी भी गंभीर हादसा हो सकता है।

अपार्टमेंट में रह रहे लोगों का आरोप है कि 30 चिट्ठियों के बाद भी केडीए की नींद नहीं टूटी और उन्होंने कोई भी सुनवाई नहीं की जिसके बाद मजबूर होकर उन्होंने अपार्टमेंट ध्वस्त करने की मांग की। लोगों का कहना है कि उन्होंने कानपुर विकास प्राधिकरण से यह फ्लैट खरीदे थे। शनिवार को इन फ्लैटों में रहने वाले लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। लोगों का आरोप है कि इमारतें अभी से जीर्ण-शीर्ण हो गई हैं। कई इमारतों में दरारें आ गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि बिल्डर और कानपुर विकास प्राधिकरण ने उनके साथ किए वादे को नहीं निभाया है। उनके साथ धोखा हुआ है।

Also Read iit kanpur placements 2022 : छात्रों को मिले रिकॉर्ड 682 जॉब ऑफर

जब मामला मीडिया द्वारा दिखाया गया तब जाकर केडीए की नींद टूटी और केडीए के अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए। आज आईआईटी प्रोफेसर के साथ केडीए के वरिष्ठ पदाधिकारी ओ ब्लॉक सब्जी मंडी किदवई नगर में स्थित केडी अपार्टमेंट पहुंचे और वहां पर स्थिति का जायजा लिया। 

लगभग 2 साल पहले बने अपार्टमेंट में आई दरारों को लेकर कानपुर विकास प्राधिकरण के अपर सचिव गुडाकेश शर्मा ने कहा कि बिल्डिंग का स्ट्रक्चर मजबूत है। जांच की जा रही है एवं ठेकेदार को सख्त आदेश दिए गए हैं बिल्डिंग मरम्मत करने के और कानपुर विकास प्राधिकरण के अपर मुख्य सचिव ने बिल्डिंग को स्ट्रक्चर से मजबूत बताया है। वही आज मौके पर कानपुर विकास प्राधिकरण के सचिव शत्रोहन वैश्य,अपर सचिव गुणाकेश शर्मा, साथ योगी सरकार के बिल्डोजर मैन osd शत शुक्ला भी मौके पर मौजूद थे।

 

 

Related Posts

Follow Us