प्रधानमंत्री मोदी ने देश में किया 5G सर्विस को लांच

प्रधानमंत्री मोदी ने देश में किया 5G सर्विस को लांच

पीएम मोदी ने वर्ल्ड में बढ़ती टेक्नेलॉज़ी को दखते हुए भारत में 5G सर्विस को आज दिनांक 1 अक्टूबर 2022 को लांच किया है। इस सर्विस से बहुत ही जल्द पूरा देश फ़ायदा उठाएगा, जिससे देश इंटरनेट की सुविधा पाकर अपने को सभी देशों के सामने कई सेक्टरों (जैसे : IB, IT सेक्टर्स, मीडिया) आदि में पहले की अपेक्षा अधिक करेगा। 

प्रधानमंत्री मोदी ने 5G सर्विस को लांच  कर दिया है। 5G सर्विस का शुभारंभ प्रधानमंत्री मोदी इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC 2022) के छठे एडिशन में उपयोग किया जाता है। IMC की शुरुआत वर्ष 2017 में की गयी थी। पिछले दो साल से IMC का वर्चुअल हो रहा था। पहले फेज में 13 शहर ( अहमदाबाद, बेंगलुरु, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली, गांधीनगर, गुरुग्राम, हैदराबाद, जामनगर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई और पुणे) में 5G कनेक्टिविटी की शुरुआत होगी। 

प्रधानमंत्री मोदी ने देश में IMC की मदद से अब 200 मोबाइल कंपनियां बना चुके  हैं, ये पहले कंपनियां देश में मोबाइल को आयात करती थी लेकिन आज IMC की मदद से देश मोबाइल को निर्यात करता है। हमारे देश में बीजेपी के नितिन गडकरी वो व्यक्ति हैं जिन्होंने टेस्ला जैसी कंपनियों को भारत में खोलने को कहा है यदि ऐसा नहीं करोगे तो भारत में टेस्ला की कार में इतना टैक्स लगेगा की टेस्ला जैसी कार को कोई नहीं खरीदेगा। नितिन गडकरी अपने देश में बनी कार, जो वो इलेक्ट्रॉनिक है और भारत में उसकी कंपनी है, उस पर टैक्स कम किये हुए हैं। ऐसा नितिन गडकरी इसलिए करते हैं क्योंकि देश में रोजगार की समस्या को समाप्त करना चाहते हैं। 2023 में देश की हर गली में इसी कारण बीजेपी प्रधानमंत्री मोदी 5G सर्विस लांच कर रहे हैं 

 

Recent News

Related Posts

Follow Us