वाराणसी जनपद में शुरू हुआ 5G सर्विस का ट्रायल

वाराणसी जनपद में शुरू हुआ 5G सर्विस का ट्रायल

वाराणसी जनपद में 5G सर्विस का ट्रायल शुरू हो गया है।  इस ट्रायल में उत्तरप्रदेश सीएम योगी पहुँचकर रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में इंडिया मोबाइल कांग्रेस का शुभारंभ किया है। इस 5G सर्विस का उपयोग वाराणसी शहर 6 अक्टूबर से उठाने लगेगा। 

यूपी सीएम योगी 1अक्टूबर को सुबह वाराणसी पहुँच गए और वहां पहुँचकर रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में इंडिया मोबाइल कांग्रेस का शुभारंभ किया  विश्वनाथ के दर्शन करने के बाद वापस लखनऊ  के लिए रवाना हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगभग 3 घंटे वाराणसी में रहे और दोपहर लगभग 1 बजे वाराणसी से रवाना हो गए। आने वाले एक हफ्ते में 5जी सर्विस को लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट, श्री काशी विश्वनाथ धाम, गंगा घाटों पर नागरिक इंटरनेट सेवा का लाभ उठा सकेंगे। 

Also Read निजी क्लीनिक में प्रसव के दौरान डॉक्टर की लापरवाही से जच्चा-बच्चा की मौत, परिजनो ने किया एन-एच को जाम

धीरे-धीरे शहर के अन्य इलाकों में इंटरनेट की 5जी सर्विस का विस्तार किया जाएगा।  वाराणसी में इंटरनेट की 5जी सेवा के लिए 800 साइट तैयार की जा रही हैं। वाराणसी जनपद में  शुरू 5जी सर्विस होने से इंटरनेट की स्पीड 100 गुना बढ़ जाएगी। मोेबाइल कंपनी को लांच के बाद ट्रायल शुरू कर दिया गया है। 5जी सर्विस शहर में छह अक्टूबर से शुरू हो सकती है। निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने कमर कस ली है। बीजेपी ने बड़े नेताओं को अलग-अलग जिलों का प्रभारी बनाया है जो इस प्रदर्शनी को 5G सेवा से जीवन में आने वाले बदलावों से लोगों को अवगत कराकर अपनी ओर आकर्षित करना चाहते हैं।  5G सर्विस से शिक्षा, स्वास्थ्य और सामाजिक जीवन में काफी बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा और 5जी सर्विस से जुड़े एंबुलेंस में लोगों की जान बचाने में 5G नेटवर्किंग काफी कारगर साबित होगा। 

Related Posts

Follow Us