पीएम मोदी ने AR/VR वियरबल्स का अनुभव लेते हुए चलाया 5G सक्षम कार

पीएम मोदी ने AR/VR वियरबल्स का अनुभव लेते हुए चलाया 5G सक्षम कार

पीएम मोदी ने आज दिन शनिवार स्वीडिश दिग्गज कंपनी एरिक्सन के बूथ पर 5G  की एक कार चलाई। पीएम मोदी ने स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा, आपदा प्रबंधन आदि में भारत की वास्तविक समय की समस्याओं को हल करने के लिए 5G समाधान विकसित करने की दिशा में काम कर रहे 100 घरेलू स्टार्टअप के एक संघ बूथ का दौरा किया है।  


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दिल्ली में कई 5जी उपयोग के मामलों का अनुभव किया है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने रिमोट वाली कार चलाई और पहनने योग्य उपकरणों के माध्यम से Virtual Reality AR/VR का आनंद लिया। राष्ट्रीय राजधानी के प्रगति मैदान में चार दिवसीय इंडिया मोबाइल कांग्रेस IMC 2022 का उद्घाटन करते हुए मोदी ने कई 5G पवेलियंस का दौरा किया और घरेलू स्टार्टअप को 5जी उपयोग के मामले बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। 

पीएम मोदी ने 5G सक्षम रिमोट कार चलाई। स्वीडिश दूरसंचार क्षेत्र की दिग्गज कंपनी एरिक्सन के बूथ पर मोदी ने 5जी-सक्षम समाधान के जरिए स्वीडन की एक कार चलाई। उन्होंने स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा, आपदा प्रबंधन आदि में भारत की वास्तविक समय की समस्याओं को हल करने के लिए 5जी समाधान विकसित किया है।  इस दिशा में काम कर रहे लगभग 100 घरेलू स्टार्टअप के एक संघ के एक बूथ का भी दौरा किया।  जियो पवेलियन में मोदी ने पवेलियन में प्रदर्शित वास्तविक 5जी उपकरणों को देखा और जियो ग्लास के माध्यम से उपयोग के मामलों का अनुभव किया। 5जी तकनीक के लिए देश का इंतजार खत्म हुआ और 'डिजिटल इंडिया' का फायदा जल्द ही हर गांव तक पहुंचेगा। 5जी स्पेक्ट्रम की सफल नीलामी के बाद देश में दिवाली के आसपास बहु-प्रतिक्षित हाई स्पीड 5जी मोबाइल सेवाएं शुरू होने की संभावना है। 

Related Posts

Follow Us