क्या विदेश में वीजा होने के बावजूद भी, लोगों की जान है खतरे में

अमेरिका के कैलिफोर्निया में टांडा के हरसी गांव के रहने वाले परिवार के 4 सदस्यों को अमेरिका में अपरहण कर उनको मौत के घाट उतार दिया। ये चारों लोग अमेरिका में ही रहते थे और उनको वहां की नागरिकता कुछ ही दिन में प्रदान होने वाली थी। 


अमेरिका के कैलिफोर्निया में टांडा के हरसी गांव के रहने वाले एक परिवार के 4 सदस्यों को अमेरिका में अपरहण कर उनको मौत के घाट उतार दिया गया। इस बात को लेकर अमेरिका की पुलिस ज्यादा जानकारी नहीं दे रही है। फिलहाल इसके बारे में पुलिस द्वारा ज्यादा जानकारी नहीं दी जा रही है। मर्सिड शेरिफ के अधिकारियों ने 8 महीने की आरुही धेरी, उसके माता-पिता जसलीन कौर,जसदीप सिंह और उसके चाचा अमनदीप सिंह की मौत की खबर की जानकारी दी है। ये चारों पंजाब के होशियारपुर मूल के सिख एनआरआई परिवार के सदस्य थे। यह मामला अमेरिका के कैलिफोर्निया से भारतीय मूल के चार लोगों का अपहरण कर लेने का है। अपहरण के मामले में अमेरिकी पुलिस ने कल सालगाडो को गिरफ्तार कर लिया है। वह खुद भी गंभीर हालत में मिला था तो समझा जा रहा है कि उसने खुदकुशी का प्रयास किया था। 


उन अपहरण किये हुए चारों लोगों की कार सोमवार देर रात जली हुई हालत में मिली थी। अमेरिकी पुलिस की ख़ुफ़िया एजेंसी द्वारा मंगलवार सुबह बताया गया था कि मर्सिड काउंटी के एटवाटर में एक एटीएम में अपहरण किये हुए लोगों में से एक के बैंक एटीएम कार्ड का इस्तेमाल किया गया है। इसके बाद ही अपहरण की जानकारी हुई थी और एटीएम कार्ड का इस्तेमाल करने वाले संदिग्ध की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। अमेरिका की जांच एजेंसी ने बताया कि संदिग्ध आरोपी सालगाडो को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने कहा कि लोग संदिग्ध या पीड़ितों से संपर्क न करें और अगर वे दिखाई दें तो 911 पर कॉल करें। वर्ष 2019 में भारतीय मूल के तकनीकी विशेषज्ञ तुषार अत्रे को उनकी प्रेमिका की कार में मृत पाया गया था। उनकी संदिग्ध मौत से ठीक पहले अमेरिका में एक डिजिटल मार्केटिंग कंपनी के मालिक को उनके पास  कैलिफ़ोर्निया घर से अपहरण कर लिया गया था। 

Recent News

Related Posts

Follow Us