नौकर ही निकला आस्तीन का सांप वृद्ध मालिक और मालकिन को बंधक बनाकर लूटे थे नगदी सहित सोने चांदी के जेवरात

नौकर ही निकला आस्तीन का सांप वृद्ध मालिक और मालकिन को बंधक बनाकर लूटे थे नगदी सहित सोने चांदी के जेवरात

वृंदावन में वृद्ध दंपत्ति को बंधक बनाकर लूटपाट करने वाली घटना का थाना वृंदावन पुलिस द्वारा खुलासा किया गया है। पुलिस ने दंपति को बंधक बनाकर लूटपाट करने वाले नौकरों को विहार से गिरफ्तार किया है। दरअसल वृंदावन थाना क्षेत्र के अंतर्गत चैतन्य विहार फेस टू में 27 सितंबर 2022 को लूटपाट हुई।


 इस लूटपाट में एक नौकर ने अपने वृद्ध दंपति मालिक को बंधक बनाकर अपने साथी के साथ मिलकर लूटपात की। आरोपी नौकर, दंपत्ति को बंधक बनाकर लाखों रुपए के जेवरात और नगदी रुपये को लेकर फरहार हो गया था। चैतन्य विहार फेस टू में रहने वाले विजय गर्ग के मकान में उमेश यादव नामक एक नौकर रहता था। उमेश यादव के घर में जब किसी परिजन की शादी थी तो उसने विजय गर्ग की पत्नी प्रेमलता से अपने घर जाने के लिए छुट्टी मांगी लेकिन विजय गर्ग की पत्नी ने उमेश को वापस काम पर बुला लिया। उमेश भी काम पर आने के लिए तैयार हो गया। उमेश ने अपने गांव में रहने वाले राजेश को वृंदावन आने के लिए तैयार कर लिया। रमेश और राजेश ने मिलकर योजना बनायी और अपना-अपना हिस्सा तय कर लिया। उमेश ने राजेश के वृंदावन आने से 2 दिन पहले नए नंबर से विजय गर्ग की पत्नी प्रेमलता को फोन करके कहा कि अब मेरा यह नंबर रहेगा। 


15 सितंबर 2022 को राजेश, उमेश की जगह विजय गर्ग के घर नौकर बनकर पहुंच गया और विजय गर्ग के घर में नौकर बनकर काम करने लगा। 25 सितंबर को पहला नौकर मदन छुट्टी लेकर विजयगढ़ के घर से अपने गांव चला गया। इसी दौरान राजेश ने अपने भाई रंजन यादव को वृंदावन बुला लिया। 27 सितंबर 2022 को देर रात्रि जब वृद्ध दंपति ने राजेश से खाना लाने के लिए कहा तो नौकर राजेश व उसका भाई रंजन ने वृद्ध दंपत्ति को रस्सी से बांधकर डरा धमका दिया। फिर दोनों ने मिलकर अलमारी की चाबी या लेनी और अलमारियों में रखे हुए ₹1000000 की नकदी व सोने-चांदी और हीरों के जेवरात लूट लिए और फरार हो गए। बाहर जाते वक्त वक्त बाहर से घर का दरवाजा बंद कर दिया। 28 सितंबर 2022 को जब संकीर्तन करने के लिए विजय गर्ग के घर कुछ लोग आए तब उन्होंने वृद्ध दंपत्ति को रस्सी से खोला। 3 अक्टूबर की रात्रि लगभग 10:00 बजे उमेश यादव व राजेश यादव को पुलिस द्वारा जाल बिछाकर बिहार से गिरफ्तार कर लिया गया। जिनके कब्जे से लूटे गए रुपए व जेवरात, पुलिस द्वारा बरामद कर लिए गए हैं। 

रिपोर्ट : राहुल ठाकुर

Recent News

Related Posts

Follow Us