शादी के लिए हां न करने पर लड़के ने लड़की के ऊपर पेट्रोल डालकर की हत्या

शादी के लिए हां न करने पर लड़के ने लड़की के ऊपर पेट्रोल डालकर की हत्या

झारखंड : कहते हैं लोग प्यार में पागल हो जाते हैं। यह घटना सत्य साबित हुई मामला झारखंड के दुमका से सामने आया जिसने सभी को हैरान कर दिया। एक-तरफा प्यार में पागल हुआ शादीशुदा शख्स ने एक लड़की के साथ एक-तरफा प्यार में पागल होकर जो खौफनाक घटना को अंजाम दिया है। उसे सुनकर सभी की रूह कांप जाएगी। 


आपको बता दें कि एक खौफनाक वारदात झारखंड के दुमका के जरमुंडी थाना क्षेत्र की है। जहां गुरुवार की देर रात भरतपुर टोला गांव में जो वारदात हुई उसने सभी के रोंगटे खड़े कर दिए। आपको बता दें बीते दिन गुरुवार की देर रात्रि एक-तरफा प्यार में पागल राजेश राउत लड़की के घर पर पहुंचता है। लड़की अपनी नानी-नाना के घर पर रह रही होती है। लड़की जैसे ही रात में दरवाजा खोलती है उसी वक्त सिरफिरे शख्स द्वारा लड़की पर पेट्रोल डाल दिया जाता है। जब तक लड़की कुछ समझ पाती तब तक राजेश लड़की को आग के हवाले कर वहां से रफूचक्कर हो जाता है। आग लगने के बाद लड़की बचाव के लिए चिल्लाती है तो उसकी नानी उसे बचाने की कोशिश में लग जाती है। लेकिन तब तक आग लड़की को पूरी तरह अपनी आगोश में ले चुकी होती है। लड़की को बचाने के चक्कर में उसकी बुजुर्ग नानी भी आग की चपेट में आ जाती है। और दोनों की चीख-पुकार सुन गांव वाले लोग भी मौके पर पहुंचते हैं और किसी तरह आग को बुझाया जाता है। उसी वक्त गांव वाले उन दोनों को आनन-फानन में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराते हैं। घटना की जानकारी पुलिस को मिलते ही पुलिस आनन-फानन में मेडिकल कॉलेज पहुंचती है और लड़की के बयान दर्ज करती है।

Also Read 19 साल छोटे प्रेमी से तीन बच्चों की मां ने रचाई शादी , थाने के मन्दिर में लिए फेरे थानाध्यक्ष ने दी दावत


आपको बता दें कि लड़की ने पुलिस को बयान देते हुए बताया कि राजेश राउत से उसने शादी से इंकार कर दिया था कि तभी राजेश रावत ने उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। वही मामला दर्ज कर पुलिस वैधानिक कार्रवाई में जुट जाती है और अस्पताल में भर्ती लड़की की हालत को नाजुक देखते हुए डॉक्टर उसे रांची के रिम्स अस्पताल में रेफर कर देते हैं। डॉक्टरों के मुताबिक बताया गया है कि लड़की 90% तक जल चुकी थी और जिंदगी और मौत की जंग लड़ते-लड़ते वह ये जंग हार जाती है।


आखिर नाना-नानी के साथ क्यों रह रही थी लड़की


आपको बता दें कि मृतक लड़की 19 जो अपने माता पिता की इकलौती संतान थी। एवं उसके माता-पिता जामा थाना क्षेत्र के भैरवपुर गांव में रहते  हैं। आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण मृतक लड़की अपने नाना-नानी के साथ रह रही थी। आपको बता दें कि मृतक लड़की 'रानी सोनावती स्कूल' में पढ़ रही थी और हाल ही में उसने इंटर की परीक्षा में टॉप किया था। आपको बता दें कि मृतक लड़की की शादी भी घरवालों ने तय कर दी थी और कुछ ही महीने बाद उसकी शादी होने वाली थी।


मौसी के घर हुई थी आरोपी से मुलाकात


आपको पता दें कि मृतक लड़की की मौसी रामगढ़ प्रखंड के महेशपुरा में रहती है। लड़की अक्सर अपनी मौसी के घर जाया करती थी। साल 2019 में लड़की की आरोपी राजेश से मुलाकात हुई जिसकी उम्र लगभग 30 वर्ष है। वह मिस्त्री का काम करता है। लेकिन इसी बीच फरवरी में राजेश की शादी किसी और से हो गई लेकिन वह  को नहीं छोड़ना चाहता था। लेकिन राजेश की शादी होने के बाद लड़की ने उससे दूरियां बना ली और घटना के 5 दिन पहले राजेश अपने दोस्त के साथ लड़की के पास पहुंचा और उससे शादी करने की बात कही और शादी ना करने पर जान से मारने की धमकी भी दी। आरोपी ने कहा कि जिस तरह दुमका में अंकिता को जिंदा जलाकर मार डाला गया अगर बात न मानी तो तुम्हारे साथ भी ऐसा ही करेंगे।

Recent News

Related Posts

Follow Us