Gold Loan : नकली सोना गिरवी रखकर बैंक को ही लगा दिया चूना , डेढ़ करोड़ का लोन

Gold Loan : नकली सोना गिरवी रखकर बैंक को ही लगा दिया चूना , डेढ़ करोड़ का लोन

लखीमपुर खीरी :: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक अनोखी ठगी का मामला सामने आया है। यह ठगी ठगों ने बैंक से ही कर डाली। आपने देखा होगा कि बैंक में गोल्ड लोन के ऑफर चलते रहते हैं। जो काफी आकर्षक होते हैं। और सोने के जेवरात के बदले कम ब्याज दर पर आसानी से मिल जाते हैं। लेकिन ठगों ने गोल्ड लोन लेने के लिए बैंक को ही ठाक डाला। मामला उत्तर प्रदेश के लखीमपुर का है जहां पर पलिया कोतवाली में बैंक प्रबंधक ने लगभग बीते 12 दिन पूर्व 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है जिसमें 4 महिलाओं का भी नाम है।

मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक की शाखा पलिया ने कपिल वर्मा पुत्र रघुनंदन वर्मा जोकि मो. अहिरान दो, पलिया कलां जनपद लखीमपुर खीरी के रहने वाले बताए जा रहे हैं। उनको गोल्ड लोन दिया था। जिसमें बाद में बैंक प्रबंधन ने गोल्ड लोन के लिए दिए गए आभूषणों की जांच की तो सभी के पैरों तले जमीन खिसक गई।

बैंक प्रबंधक ने इस पर कपिल द्वारा रखवाए गए अन्य गोल्ड की भी जांच कराई, जिसमें से भी कुछ मानक विहीन सिद्ध हुआ। इस पर बैंक प्रबंधक ने कपिल वर्मा सहित उसके 14 साथियों द्वारा साठगांठ कर बैंक से 10054089.40 रुपए की धोखाधड़ी करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है, जिसमें चार महिलाएं भी हैं।

नकली सोने पर डेढ़ करोड़ का लोन

बैंक प्रबंधक शंभू नाथ प्रजापति ने पलिया कोतवाली में कपिल वर्मा उसकी पत्नी कोमल वर्मा सहित आशीष गुप्ता, बबीता अग्रवाल, बाबू खान ,दीपक दीक्षित, दिनेश कुमार वर्मा ,हरिओम पाल, हेमा अग्रवाल ,मनीष गुप्ता ,नासिर हुसैन, पूजा गुप्ता व प्रवीण के विरुद्ध पलिया कोतवाली में 27/09/22 को धारा 419 ,420 ,467, 468 व 471 के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है। किंतु , अभी तक इसमें आगे कोई कार्रवाई होने की कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है।

रिपोर्ट :: गोविंद कुमार

 

 

Recent News

Related Posts

Follow Us