चौकीदार ही निकला चोर , युवक का मोबाइल चोरी करते पुलिस वाला कैमरे में हुआ क़ैद

चौकीदार ही निकला चोर , युवक का मोबाइल चोरी करते पुलिस वाला कैमरे में हुआ क़ैद

कानपुर :: जब चौकीदार ही निकले चोर तो शिकायत किससे करें, जी हां सही पढ़ा आपने, मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर का है जहां पर एक ऐसा मामला सामने आया है। जो कानपुर पुलिस पर काला दाग साबित हो रहा है।  मामला है कानपुर के महाराजपुर इलाके का है। जहां रोड के किनारे छज्जे के नीचे सो रहे एक युवक का मोबाइल एक पुलिसवाले ने चुरा लिया। फिर आराम से वहां से निकल गया। उसे लगा कि उसकी ये हरकत किसी के सामने नहीं आएगी। लेकिन वह यह भूल गया कि भगवान के घर देर है अंधेर नहीं ऊपर वाला सब देखता है। पुलिस वाले की काली करतूत ऊपर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। मामला संज्ञान में आने के बाद आरोपी पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है।

मामला महाराजपुर थाना क्षेत्र का है। पीड़ित युवक ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई कि रात को जब वह अपने रिश्तेदार की दुकान के सामने सो रहा था। उसने मोबाइल पास में रखा हुआ था। रात को गहरी नींद के चलते उसे पता नहीं लग पाया कि उसका मोबाइल कोई चुरा रहा है। सुबह जब वह उठा तो देखा कि उसका मोबाइल गायब है।
मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने घटना की पड़ताल की एवं पास में लगे सीसीटीवी कैमरे को जब खंगाला गया। तो दूध का दूध पानी का पानी हो गया।

Also Read जेल से रिहा हुए सपा विधायक नाहिद हसन , मुस्कुराते हुए निकले बाहर

फुटेज देखते ही पुलिसवालों के भी होश उड़ गए। उसमें दो सिपाही वहां ड्यूटी देने के लिए घूम रहे थे। इनमें से एक पुलिसकर्मी था, जबकि दूसरा होमगार्ड कर्मी, पुलिसकर्मी ने देखा कि युवक गहरी नींद में सोया हुआ है। वह उसके पास गया और उसने देखा कि युवक के पास मोबाइल पड़ा हुआ है, तो उसने चुपचाप से मोबाइल उठाया और वहां से चल दिया। वही मामला संज्ञान में आने के बाद एसपी तेज स्वरूप सिंह ने सिपाही को तुरंत हाइन हाजिर किया और सीओ को जांच सौंपी। साथ ही उसे सस्पेंड भी कर दिया गया। आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

 

Related Posts

Follow Us