भारी बारिश से बदहाल कानपुर , सड़कें जलमग्न , बिजली भी गुल

भारी बारिश से बदहाल कानपुर , सड़कें जलमग्न , बिजली भी गुल

कानपुर :: मौसम विभाग की चेतावनी के बाद उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया था। रविवार शाम शुरू हुई बारिश सोमवार की सुबह तक जारी है। लगभग 13 घंटे से बारिश हो रही है। जिससे कानपुर की ज्यादातर सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं। तो वही कई क्षेत्रों की बिजली भी गुल है। कहीं बिजली आ भी रही है तो वोल्टेज बहुत कम आ रहे हैं।

हर साल लबालब भर जाती हैं बारिश में कानपुर की सड़के

Also Read शौर्य दिवस पर धर्म रक्षा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय संयोजक किए गए नजरबंद

मौसम विभाग में रेड अलर्ट जारी किया था और भारी बारिश की चेतावनी दी थी। लेकिन यह कोई पहली बार नहीं है जब कानपुर की सड़कें लबालब पानी से भरी हो। यह अक्सर देखने को मिल जाता है कि थोड़ी सी बारिश में ही कानपुर की सड़कें तालाब में तब्दील हो जाती हैं। और कानपुर नगर निगम के सीवेज सिस्टम की पोल खोल देती हैं। फिलहाल मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी है तो वहीं उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। तो वही लगातार कई घंटों से हो रही बारिश के चलते कानपुर के लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि कानपुर की सड़कें पानी से लबालब भर चुकी हैं। जिसमें ना तो गड्ढा दिख रहा है ना ही ब्रेकर लोग अंदाजे से गाड़ी चला कर अपने गंतव्य तक जा रहे हैं। 

कानपुर में रेड अलर्ट , सड़कें लबालब

मौसम विभाग, लखनऊ ने कानपुर नगर, कानपुर देहात, फतेहपुर, उन्नाव और रायबरेली में बारिश को रेड अलर्ट जारी किया है। यहां मौसम विभाग ने पुलिस और प्रशासन को अलर्ट रहने की सलाह दी है। वहीं सभी अस्पतालों को अलर्ट मोड में रखा गया है। बता दें कि मानसून के दौरान भी बारिश को रेड अलर्ट जारी नहीं किया गया था।

भारी बारिश से किसानों को काफी नुकसान

जिले में चार दिन से हो रही वर्षा से खेतों में कटने को तैयार फसलों को नुकसान पहुंचा है। किसानों की परेशानी बढ़ गई है। आगामी फसलों के लिए भी तैयारी नहीं हो पा रही है। कृषि मौसम विज्ञानी डा. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि खेतों में रबी, धान, उड़द, मूंग, मक्का की फसल व सब्जियां तैयार थीं लेकिन तेज हवाओं के साथ वर्षा होने से 35 प्रतिशत तक खराब हो चुकी हैं।

 

 

 

Recent News

Related Posts

Follow Us