वरिष्ठ पत्रकार से घोर अभद्रता के चलते नगर बस सेवा के कन्डक्टर पर हुई कठोर दण्डात्मक कार्यवाही

वरिष्ठ पत्रकार से घोर अभद्रता  के चलते नगर बस सेवा के कन्डक्टर पर हुई कठोर दण्डात्मक  कार्यवाही

लखनऊ: चार दशक से कानपुर शहर से हिन्दी और अंग्रेजी  भाषा में सतत् प्रकाशित  साप्ताहिक  समाचार  पत्र  के सम्पादक शिव शरण त्रिपाठी  के साथ विगत दिनो लखनऊ  में यात्रा  के दौरान  लखनऊ  सिटी ट्रान्स्पोर्ट सर्विसेज  लिमिटेड  की बस में कन्डक्टर अमित कुमार द्वारा  घोर अभद्रता,अश्लील  गाली-गलौज और  धमकी का आरोप  जांच-पड़ताल  में सही पाए जाने के चलते विभागीय कार्रवाई  करते हुवे प्रतिभूति राशि जब्त करते हुवे तत्काल  नगर बस सेवा से हटाकर  मूल विभाग  पी आर डी में वापसी का आदेश जारी कर दिया गया है।
 
उल्लेखनीय  है कि सम्पादक शिव शरण त्रिपाठी  ने लखनऊ नगर बस सेवा की सम्बन्धित  बस में यात्रा  करने के समय यात्रियों को पैसा लेकर भी टिकट न देने पर आपत्ति जताते हुवे कन्डक्टर  को ऐसा  न करने  की दी गयी सीख   के दृष्टिगत  नाराजगी  ही नही जाहिर की वरन युवा कन्डक्टर  अमित कुमार  ने सार्वजनिक रूप  से अश्लील  गाली-गलौज  करते हुवे धमकाकर  मारपीट  का भी प्रयास  करना चाहा,वयोवृद्ध  सम्पादक ने अपनी सुरक्षा के चलते तुरन्त  बस से उतरना बेहतर समझा।
   
शिव  शरण त्रिपाठी  ने अपने दीर्घकालिक  पत्रकारिता  के दौरान हुवे इस अकारण और अप्रत्याशित  अपमान  का विस्तृत ब्यौरा अपने शिकायती पत्र  में दर्ज  करते हुवे प्रमुख सचिव,परिवहन के साथ ही विभागीय  राज्य मंत्री (स्वतंत्र  प्रभार)व एम डी यू पी रोडवेज के सम्मुख  फ़रियाद  दर्ज  करायी। प्राप्त निर्देश  के क्रम  में मनोज कुमार,ए आर एम(दुबग्गा  डिपो) के स्तर से सम्पन्न  जांच-पड़ताल  में कन्डक्टर  अमित कुमार के खिलाफ  लगे सभी आरोप सही पाए गये।
 
ए आर एम का कहना है कि यह कठोर कार्रवाई  भविष्य  में नजीर बन  सकेगी ताकि कन्डक्टर  आम नागरिकों सहित विशेषकर  सीनियर सिटिजन और  पत्रकारों  के साथ शालीन आचरण करें और नगर बस सेवा मे यात्रियों  को पैसा लेकर टिकट अवश्य  उपलब्ध कराना सुनिश्चित  करें। यू पी रोडवेज  एम्प्लाइज  यूनियन के संरक्षक गिरिजा शंकर तिवारी ने अभद्र व्यवहार  करने वाले और अनुशासनहीन  कृत्य पर की गई  इस कार्यवाही को विभागीय  हित में होना बताते हुवे पत्रकारों के सम्मान को अपरिहार्य  बताया है।

Recent News

Related Posts

Follow Us