पीएम मोदी जन सभा को सम्बोधित करने पहुंचे उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर

पीएम मोदी जन सभा को सम्बोधित करने पहुंचे उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर

विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल के आंगन में बना श्री महाकाल लोक का लोकार्पण अब से कुछ देर बाद होने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके लिए उज्जैन पहुंच गए हैं। करीब साढ़े तीन घंटे पीएम मोदी उज्जैन में रुकेंगे और जनसभा को भीसंबोधित करेंगे।  

 

प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी इंदौर पहुंच गए हैं और बीजेपी नेताओं से मेल मुलाकात के बाद उज्जैन के लिए रवाना होंगे। इंदौर से हैलीकॉप्टर के माध्यम से पीएम उज्जैन पहुंचेंगे। इस दूरी को तय करने में करीब 20 मिनट का समय लगेगा। इस कार्यक्रम के लिए लोगों का आना शुरू हो गया है। बिना जांच किसी को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। 


महाकाल लोक के लोकार्पण और प्रधानमंत्री मोदी को सुनने के लिए लोग पहुंचने लगे हैं। खासी भीड़ नजर आ रही है। तीन विशान डोम बनाए गए हैं। बीच वाले डोम में पीएम मोदी रहेंगे, बाकि दो डोम में स्क्रीन लगाकर दिखाया जाएगा। प्रवेश के लिए गेट पर कतार लगने लगी है। बगैर जांच के किसी को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ उज्जैन के तमाम मंदिरों में दर्शन करने पहुंचे हैं। 


प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार सुबह ही उज्जैन पहुंच गए थे। पत्नी साधना सिंह भी साथ हैं। सीएम ने सारी तैयारियों का जायजा लिया और कई जरूरी निर्देश दिए। साथ ही वे उज्जैन के कई मंदिरों में पहुंचे और वहां पूजन किया। सीएम के अनुसार आज हर गांव में दीपक जलाए जा रहे हैं और मंदिर सजाए जा रहे हैं। शाम को पूजा-उपासना, भजन, कीर्तन, शंख, घंटे की ध्वनि एक उत्सव का वातावरण है। सब अपनी आंखों से श्री महाकाल लोक का लोकार्पण ऑनलाइन भी देखना चाहते हैं क्योंकि सब उज्जैन नहीं पहुंच सकते। मुख्यमंत्री ने कहा आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रदेश की धरती पर साढ़े आठ करोड़ की जनता की तरफ से मैं स्वागत करता हूं। वह हमारी प्रेरणा है। श्री महाकाल लोक के पीछे भी उनकी प्रेरणा रही है। बाबा महाकाल के गर्भग्रह को फूलों से सजाया गया है। 


 श्री महाकाल लोक के लोकार्पण के लिए उज्जैन तैयार, इंदौर पहुंचे पीएम मोदी
बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में आज हर तरफ दीपावली के दिन जैसी रौनक नजर आ रही है। आज 11 अक्टूबर का दिन न सिर्फ उज्जैन और मध्यप्रदेश बल्कि पूरे देश के लिए एक ऐतिहासिक दिन होने जा रहा है। करीब 356 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुए श्री महाकाल लोक के प्रथम चरण का कार्य पूरा हो चुका है। आज यानि मंगलवार 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्री महाकाल लोक के प्रथम चरण का लोकार्पण कर इसे देश की जनता को समर्पित करेंगे। लोकार्पण कार्यक्रम की तैयारी अब अंतिम दौर में है। शाम करीब 6:30 बजे महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे। 

Recent News

Related Posts

Follow Us