कानपुर में 1.76 लाख अभ्यर्थी देंगे PET परीक्षा , ट्रेन से लेकर बसों में नही पैर रखने की जगह

कानपुर में 1.76 लाख अभ्यर्थी देंगे PET परीक्षा , ट्रेन से लेकर बसों में नही पैर रखने की जगह

UPSSSC PET ( Preliminary Eligibility test ) की परीक्षा में 85 सेंटरों पर कानपुर आये 1.76 लाख स्टूडेंट्स परीक्षा केंद्र में आये है जिसमे स्टूडेंट्स को कई प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ा है। कानपुर नगर में करीब पौने दो लाख अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा सेंटर पर पहुंचने के लिए अभ्यर्थियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी है। रेलवे स्टेशन से लेकर बस अड्‌डे अभ्यर्थियों से खचाखच भरे रहे है। स्टूडेंट्स ट्रेन और बसों में जूझते हुए किसी तरह परीक्षा केंद्र पहुंचे। स्टूडेंट्स की संख्या इतनी ज्यादा थी की स्टूडेंट्स को लोकल कन्वेंश भी नहीं मिला और पैदल सेंटर तक जाना पड़ा। UPSSSC PET की परीक्षा ने शिक्षा विभाग की व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है। 


कानपुर स्टेशन के बाहर अभ्यर्थियों ने जमीन पर किसी तरह से रात काटी है। अभ्यर्थी ट्रेन और बसों में खड़े होकर किसी तरह से सेंटर तक पहुंचे हैं। पेट परीक्षा के लिए कानपुर में 85 सेंटर बनाए गए हैं। शनिवार और रविवार को दो-दो पालियों में परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। पहले दिन 88 हजार अभ्यर्थी कानपुर परीक्षा देने पहुंचे। दो दिनों में दो-दो पालियों में होने वाली परीक्षा में 176256 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। अभ्यर्थियों को सेंटर तक पहुंचने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी है। कानपुर सेंट्रल स्टेशन और झकरकटी बस अड्‌डे में इतने अभ्यर्थी पहुंच गए कि शुक्रवार रात से ही स्टेशनों पर पैर रखने की जगह नहीं बची। अभ्यर्थी अव्यवस्थाओं से जूझते हुए परीक्षा देने पहुंचे हैं। 


ट्रेन और बस के वायरल वीडियो हैरान करने वाले हैं। अभ्यर्थियों को ट्रेन और बसों में बैठने की तो बात ही छोड़ दीजिए खड़े होने की जगह तक नहीं मिली है। किसी तरह से खड़े होकर और लटककर अभ्यर्थी परीक्षा देने अपने केंद्रों पर पहुंचे। मां कस्तूरबा गर्ल्स इंटर कॉलेज ईदगाह कालोनी कानपुर में परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है जो शिक्षा विभाग द्वारा सुरक्षा प्रदान करने का उदाहरण प्रस्तुत कर रही है। शहर के 85 सेंटरों पर कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया है। प्रत्येक तीन सेंटर पर एक सेक्टर मजिस्ट्रेट को निगरानी की  जिम्मेदारी दी गयी है। इसके साथ ही प्रवेश द्वार पर सघन चेकिंग के बाद परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया जा रहा है। सभी केंद्रों पर पुलिस बल भी तैनात है।

Related Posts

Follow Us