अमेरिका ने दुनिया को पाकिस्तान का सबसे खतरनाक देश किस रूप में बताया

अमेरिका ने दुनिया को पाकिस्तान का सबसे खतरनाक देश किस रूप में बताया

अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन ने दक्षिणपंथी देशों में लोकतंत्र की गिरती स्थिति पर बयान देते हुए पाकिस्तान, इटली और हंगरी को दुनिया के सबसे खतरनाक देश बताया है। 


अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने पाकिस्तान पर निशाना साध लिया  है। अमेरिकी मध्यावधि चुनाव के लिए एक फंड जुटाने के कार्यक्रम के दौरान बाइडन ने पाकिस्तान को दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक करार दिया है। बाइडन का गुस्सा यहाँ तक नहीं रुका बल्कि इटली और हंगरी जैसे देशों पर भी निशाना साध लिया है।  


बाइडन लगातार दक्षिणपंथी देशों में लोकतंत्र की गिरती स्थिति और रूस-यूक्रेन युद्ध में पुतिन के समर्थन करने वाले देशों पर बयान देते रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने इन तीन देशों को घेर लिया है। रूस और यूक्रेन के युद्ध के बीच में पकिस्तान पीएम इमरान खान रूस राष्ट्रपति पुतिन से मिलने गए थे। इस वार्तालाप से अमेरिका बौखला गया और पाकिस्तान को कर्जा देने से मना कर दिया था। अमेरिकी राष्ट्रपति ने पाकिस्तान को घेरते हुए कहा कि इस देश ने बिना किसी सामंजस्य के परमाणु हथियार जुटा रखे हैं। 

 

इसी प्रकार रूस से हंगरी का सम्बन्ध अच्छें हैं जिसकी वजह से हंगरी देश को अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन की खरी-खोटी सुननी पड़ रही है। हंगरी के प्रधानमंत्री विक्टर ओरबान को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का काफी करीबी माना जाता है। इसे लेकर बाइडन ने खतरा जताते हुए कहा, "आप दुनियाभर में जारी चर्चाओं को देखें, खासकर लोकतंत्र के क्या मायने हैं, इस मुद्दे पर। लेकिन जब आप हंगरी को देखते हैं, जो कि एक नाटो का सदस्य है।"

Recent News

Related Posts

Follow Us